राकेश चतुर्वेदी, भोपाल. परिवार के किसी सदस्य के न रहने पर और शादी समारोहों में खर्च जमीन बेचकर या कर्ज लेकर नहीं होना चाहिए. समाज में ऐसा होता हुआ देखने को मिल जाता है. इसलिए हमें मौत होने से लेकर शादी-समारोहों तक होने वाले अनावश्यक खर्चे कम करना होंगे. मध्य प्रदेश की महिला सरपंच इस दिशा में लोगों के बीच जाकर उन्हें जागरूक करें.

दरअसल, रक्षाबंधन पर्व को लेकर मुख्यमंत्री निवास में हुए महिला सरपंचों के सम्मेलन को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री डाॅ मोहन यादव ने यह अपील की. मुख्यमंत्री ने कहा कि लोग जमीनें बेचकर भी तेरहवीं करते हैं. इमें इस तरह के फिजूलखर्चों पर रोक लगानी होगी. इसके लिए जनजागृति की आवश्यकता है और महिला सरपंच यह काम अपनी पंचायतों में सबसे बेहतर तरीके से कर सकती हैं.

कार्यक्रम में पहुंची महिला सरपंचों ने सीएम डाॅ मोहन यादव की कलाई पर राखी बांधी. महिला सरपंचों के लिए सीएम हाउस में खास सजावट की गई थी. कार्यक्रम स्थल पर राखियां उकेरी गई थीं तो महिलाओं के हाथों में लगाने के लिए मौके पर मेहंदी लगाने की व्यवस्था भी की गई थी. महिलाओं ने महंदी एक्सपर्ट से हाथों में महंदी लगवाई.

केवल बहनों के खातों में आएंगे 1500-1500 रुपए

मध्य प्रदेश की लाड़ली बहनों के लिए कल दोगुनी खुशी मिलने जा रही है. सीएम कल लाड़ली बहनों के खातों में मासिक किस्त के 1250 रुपए के साथ राखी के 250 रुपए खातों में डालेंगे. राज्य स्तरीय कार्यक्रम श्योपुर जिले की विजयपुर विधानसभा में होगा, जबकि प्रदेशभर में 25 हजार से अधिक स्थानों पर कार्यक्रम होंगे. इन कार्यक्रमों में मंत्री, सांसद, विधायकों के साथ जनप्रतिनिधि शामिल होंगे.

Follow the LALLURAM.COM MP channel on WhatsApp
https://whatsapp.com/channel/0029Va6fzuULSmbeNxuA9j0m