Rajasthan News: जयपुर में दुल्हन द्वारा परिवार के सोने के बाद घर से गहने-कैश चुराकर भागने का मामला सामने आया है। पीड़ित परिवार ने तूंगा थाने में रिपोर्ट दर्ज करवाई है। रिपोर्ट परिजनों का आरोप है कि ब्लैकमेल कर चार लाख रुपए लेकर लड़की से शादी करवाई गई थी।

हेड कॉन्स्टेबल रमेश चन्द के अनुसार तूंगा निवासी 62 वर्षीय बुजुर्ग व्यक्ति ने रिपोर्ट दर्ज करवाई है। साल-2023 में परिचित चिरंजी ने बेटे की शादी के लिए एक रिश्ता बताया था। नवम्बर-2023 में दोनों की शादी करवाने की डेट तय हुई। आरोप है कि परिचित ने शादी में किसी प्रकार की अड़चन पैदा नहीं करने की बदले 1.60 लाख रुपए मांगे। शादी नहीं होने की धमकी देकर ब्लैकमेल कर 1.60 लाख रुपए ले लिए।

शादी से 4-5 दिन पहले दुल्हन के पिता ने 2.30 लाख रुपए की मांग की। रुपए नहीं देने पर शादी नहीं होने की कहा। शादी की पूरी तैयारी होने व समाज की बदनामी की डर से मांगे गए 2.30 लाख रुपए दे दिए। लग्न-टीके के रस्म के दौरान भी ब्लैकमेल कर दुल्हन पक्ष के लोगों ने 55 हजार रुपए ऐंठ लिए। शादी के बाद दुल्हन ससुराल में आकर रहने लगी।

11 मई की रात को परिवार के सोने के बाद बक्से में रखा सोने का टीका, नथ, कान की झुमकी, चार चूड़ी, मंगलसूत्र, अंगूठी व चांदी की पायजेब और 40 हजार रुपए चोरी कर भाग निकली। जिसके बाद पीड़ित दूल्हे के पिता ने शिकायत दर्ज करवाई। तूंगा थाना पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

ये खबरें भी पढ़ें