उत्तर प्रदेश के हाथरस के बौनेर स्थित निजी अस्पताल में हुए पैर के आपरेशन को लेकर सीएमओ से शिकायत की गई है. आरोप लापरवाही का लगा है. इसी अस्पताल से जुड़े एक अन्य मामले में आरोप है कि आपरेशन से प्रसव के दौरान महिला के पेट में स्पंज छूट गया. स्पंज रक्त सोखने के काम आता है. इधर, सीएमओ ने जांच के निर्देश दे दिए हैं.

दरअसल, गांव भांकरी अहिवासी के रहने वाले विकास कुमार की पत्नी का 10 महीने पहले अस्पताल में ऑपरेशन से प्रवस हुआ था. ऑपरेशन से दो बेटियां हुईं. ऑपरेशन के दौरान पेट में स्पंज रह गया. कुछ समय बाद पेट में दर्द उठने पर जांच कराई, तब इसका पता चला.

दूसरा मामला

वहीं दूसरे मामले में सिकंद्रराराऊ के गांव मुड़ा नौजरपुर निवासी जीतेश कुमार ने सीएमओ से की शिकायत में कहा है कि 29 जुलाई की शाम उनके भाई प्रदीप कछला पर हुई सड़क दुर्घटना में घायल हुए थे. उन्हें जिला अस्पताल कासगंज लाया गया. यहां से जेएन मेडिकल कालेज भेज दिया. यहां बताया गया कि सात दिन बाद आपरेशन होगा. तब एटा चुंगी स्थित एक निजी अस्पताल में भर्ती करा दिया.

स्टाफ ने अगले दिन आपरेशन की बात कही. लेकिन, रात में ही भाई को बौनेर स्थित शिव महिमा अस्पताल में भर्ती करा दिया. विरोध भी किया. स्टाफ ने आपरेशन सफल होने का विश्वास दिलाया. दो घंटे चले आपरेशन के दौरान घुटने की कटोरी निकाल ली. इस पर विरोध किया. फिर भाई को दूसरे अस्पताल में भर्ती करा दिया. आपरेशन में लापरवाही का आरोप लगाकर कार्रवाई की मांग की गई.