UPI Transaction Update: देश के सबसे बड़े निजी बैंक एचडीएफसी बैंक ने अपने करोड़ों ग्राहकों के लिए अपडेट जारी किया है. बैंक ने बताया कि शनिवार 10 अगस्त को उसकी कई वित्तीय सेवाएं 3 घंटे के लिए बंद रहेंगी. ऐसे में ग्राहकों को अपने जरूरी काम तय समय से पहले निपटा लेने चाहिए.

दरअसल, एचडीएफसी बैंक एक जरूरी सिस्टम अपडेट से गुजर रहा है, जिसके चलते 10 अगस्त 2024 को तीन घंटे के लिए यूपीआई सेवा बंद रहेगी. बैंक ने अपने करोड़ों ग्राहकों को ईमेल या एसएमएस के जरिए इस डाउनटाइम की जानकारी दी है.

इतने घंटे काम नहीं करेगी सेवा

बैंक की ओर से खाताधारकों को भेजे गए ईमेल के मुताबिक, शनिवार 10 अगस्त 2024 को सुबह 02:30 बजे से 05:30 बजे तक यूपीआई सेवा काम नहीं करेगी. ऐसे में इस दौरान जीपे, व्हाट्सएप पे, पेटीएम, एचडीएफसी बैंक ऐप के जरिए कोई भी ट्रांजेक्शन नहीं किया जा सकेगा.

11 जुलाई को 13 घंटे तक सेवाएं बंद रहीं

आपको बता दें कि पिछले कुछ महीनों से एचडीएफसी बैंक अपने यूजर एक्सपीरियंस को बेहतर बनाने के लिए लगातार अपने सिस्टम को अपडेट और अपग्रेड कर रहा है. इससे पहले 13 जुलाई को बैंक की कई सेवाएं करीब 13 घंटे तक बंद रहीं.

इस दौरान बैंक ने अपने बयान में कहा था कि इस अपग्रेड का उद्देश्य परफॉर्मेंस स्पीड को बढ़ाकर, हाई ट्रैफिक के लिए क्षमता का विस्तार करके और समग्र विश्वसनीयता को बढ़ावा देकर ग्राहकों के बैंकिंग अनुभव को बेहतर बनाना है.

एचडीएफसी बैंक में यूपीआई लिमिट क्या है?

आपको बता दें कि एचडीएफसी बैंक में यूपीआई के जरिए ट्रांजेक्शन के लिए पर्सन टू पर्सन लिमिट 1 लाख रुपये या 20 ट्रांजेक्शन है. आपको बता दें कि डाउनटाइम के दौरान ग्राहक एटीएम, नेटबैंकिंग की सुविधा का लाभ उठा सकते हैं. इसके अलावा डाउनटाइम के बाद सेवाएं सुचारू रूप से बहाल हो जाएंगी.