भुवनेश्वर : ओडिशा के मुख्यमंत्री मोहन चरण माझी ने गुरुवार को चल रहे पेरिस ओलंपिक में कांस्य पदक जीतने वाली भारतीय पुरुष हॉकी टीम के प्रत्येक सदस्य को 15 लाख रुपये और सहयोगी स्टाफ को 10 लाख रुपये का नकद पुरस्कार देने की घोषणा की।

मुख्यमंत्री ने ओडिशा के रहने वाले अमित रोहिदास के लिए 4 करोड़ रुपये के विशेष नकद पुरस्कार की भी घोषणा की।

मीडिया से बात करते हुए माझी ने कहा, “मैं पेरिस ओलंपिक में स्पेन के खिलाफ कांस्य पदक जीतने के लिए भारतीय पुरुष हॉकी टीम को बधाई देता हूं। यह कांस्य पदक हॉकी के प्रति हमारे समर्पण का प्रतिबिंब है। ओडिशा के लोगों को इस उपलब्धि पर गर्व है।”

उन्होंने कहा, “मैंने सभी खिलाड़ियों को ओडिशा आने का निमंत्रण दिया है। मैं प्रत्येक खिलाड़ी को 15 लाख रुपये और सहयोगी स्टाफ को 10 लाख रुपये का पुरस्कार देने की घोषणा कर रहा हूं। मैं ओडिशा के बेटे अमित रोहिदास के लिए 4 करोड़ रुपये के विशेष पुरस्कार की भी घोषणा कर रहा हूं। इस उपलब्धि से ओडिशा के अनगिनत खिलाड़ियों को प्रोत्साहन मिलेगा।”

सीएम माझी ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए टीम के सदस्यों से भी बात की।

कप्तान हरमनप्रीत सिंह के दो गोल और पीआर श्रीजेश के आसान बचाव की बदौलत भारत ने पेरिस ओलंपिक में स्पेन को यवेस डू मनोइर स्टेडियम में 2-1 से हराकर कांस्य पदक जीता।

गौरतलब है कि भारत ने 1972 के म्यूनिख खेलों के बाद 52 साल में पहली बार लगातार कांस्य पदक जीता है।

राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, ओडिशा के पूर्व सीएम नवीन पटनायक और अन्य गणमान्य लोगों ने चल रहे पेरिस ओलंपिक में कांस्य पदक जीतने पर भारतीय पुरुष हॉकी टीम को बधाई दी।