ब्रा‍ज़िलिया। ब्राजील में एक यात्री विमान दुर्घटनाग्रस्त हो गया. विमान में 58 यात्री और 4 चालक दल के सदस्य सवार थे. साओ पाउलो शहर के केंद्र के पास एक राजमार्ग के पास दुर्घटनाग्रस्त विमान में सवार सभी 62 लोग मारे गए हैं. विमान की पहचान वोएपास फ्लाइट 2283 के रूप में की गई है, जिसे ब्राजील के विन्हेडो में जमीन पर गिरते देखा गया.

साओ पाउलो के राज्य अग्निशमन दल ने कथित तौर पर सोशल मीडिया पर पुष्टि की है कि विन्हेडो में एक विमान दुर्घटनाग्रस्त हो गया है. इसने कहा कि दुर्घटना स्थल पर सात चालक दल भेजे गए हैं.

फ्लाइटअवेयर के अनुसार, वोएपास फ्लाइट 2283 ब्राजील के कास्केवेल से साओ पाउलो, ब्राजील जा रही थी. सुबह 11:50 बजे कास्केवेल से रवाना हुई यह फ्लाइट दोपहर 1:40 बजे साओ पाउलो में उतरने वाली थी. फ्लाइटअवेयर ने कहा कि विमान एटीआर एटीआर-72 था.

लाइव फ्लाइट ट्रैकर वेबसाइट फ्लाइटराडार24 ने एक्स पर साझा किया कि विमान 2010 में बनाया गया था. पोस्ट में बताया गया. “दुर्घटनाग्रस्त विमान PS-VPB है, जो 2010 में बनाया गया 14 साल पुराना ATR72-500 है. उड़ान, #2Z2283, 14:56UTC पर कास्केवेल (CAC) से साओ पाओलो (GRU) के लिए रवाना हुई. विमान से हमें आखिरी सिग्नल 16:22UTC पर मिला था,”

संकट कैबिनेट का गठन

ब्राजील के साओ पाउलो के गवर्नर ने दुर्घटना का जवाब देने के लिए एक संकट कैबिनेट का गठन किया है. CNN ब्रासिल की रिपोर्ट के अनुसार, गवर्नर टार्सिसियो डी फ्रीटास ने कहा, “यह संकट कैबिनेट संघीय सरकार, राज्य सरकार और ब्राजील की वायु सेना से मिलकर बनेगी.”

वैलिनहोस सिटी कम्युनिकेशंस डायरेक्टर एना कैंडिडा ब्रिस्की ने बताया कि जिस रिहायशी इलाके में विमान दुर्घटनाग्रस्त हुआ, वहां किसी की मौत नहीं हुई. तकनीकी-वैज्ञानिक पुलिस अधीक्षक (एसपीटीसी) और सिविल और सैन्य पुलिस को कथित तौर पर पीड़ितों को बचाने के लिए तैनात किया गया था. लीगल मेडिकल इंस्टीट्यूट (आईएमएल) की टीमों और शवों को इकट्ठा करने के लिए जिम्मेदार लोगों को भी दुर्घटना स्थल पर भेजा गया था.