उत्तर प्रदेश की 10 सीटों पर उपचुनाव होना है. ऐसे में INDIA गठबंधन में सीटों के बंटवारे को लेकर लगातार बातचीत चल रही है. लेकिन 10 सीटों पर बंटवारा बेहद पेंचीदा हो गया है. इधर, कांग्रेस ने भी अपनी सीटों को लेकर दावा किया है. यूपी कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अजय राय ने शुक्रवार को कहा कि कांग्रेस पार्टी 5 सीटों पर अपना दावा किया है. जिसको लेकर आलाकमान को रिपोर्ट भेज दी गई है.

अजय राय ने कहा कि उत्तर प्रदेश में 10 सीटों पर होने वाले उपचुनाव में 5 सीटें ऐसी हैं, जहां पर सपा के ही विधायकों के सांसद बनने की वजह से चुनाव होगा. इन सीटों पर सपा ही चुनाव लड़ेगी और उसी के प्रत्याशी उतारे जाएंगे. लेकिन, जो सीटें बीजेपी और उसके सहयोगी दलों के कारण खाली हुई हैं उन पर कांग्रेस ने अपना दावा किया है.

डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य को अदालत से बड़ी राहत, इस बयान के चलते हाईकोर्ट पहुंच गया था मामला

राय ने कहा कि इन सीटों को लेकर प्रस्ताव बनाकर केंद्रीय नेतृत्व का भेज दिया गया है. अब केंद्रीय नेतृत्व तय करेगा कि किन सीटों पर किसको चुनाव लड़ना है. बताया जा रहा है कि बिजनौर की मीरापुर, गाजियाबाद, अलीगढ़ की खैर, प्रयागराज की फूलपुर और मिर्जापुर की मझवां सीट पर कांग्रेस चुनाव लड़ना चाहती है.

कल्कि पीठाधीश्वर प्रमोद कृष्ण का विपक्षियों पर हमला, कहा- आज विपक्ष बचकाना है, देश को तोड़ने वाला है…

3 सीटों पर बीजेपी तो 2 पर RLD MLA ने दिया इस्तीफा

गौरतलब है कि इन 5 सीटों में से 3 सीटों पर बीजेपी विधायकों ने इस्तीफा दिया है. जिनमें गाजियाबाद, फूलपुर और खैल सीट शामिल हैं. वहीं, मझवां निषाद पार्टी और मीरापुर में आरएलडी के विधायकों ने इस्तीफा दिया है.