उत्तर प्रदेश के एटा जिले में एक शिक्षक पति ने फांसी के फंदे पर लटक कर अपनी जान दे दी. शिक्षक अपनी पत्नी की गंदी करतूतों से आहत था. इतना ही नहीं, पत्नी के भाई ने उसके साथ अभद्र व्यवहार भी किया था. जान देने से पहले शिक्षक ने 3 पेज का सुसाइड नोट लिखा. जिसे पुलिस ने बरामद किया है. पुलिस पूरे मामले की जांच में जुटी हुई है.

दरअसल, पूरा मामला थाना मिरहची क्षेत्र के गांव नयाबांस का है. जहां राजीव कुमार उर्फ राजू (30) निधौली कलां ब्लॉक के जयसिंहपुर स्थित कंपोजिट विद्यालय में सहायक अध्यापक थे. राजीव कुमार ने शुक्रवार को आत्महत्या कर लिए. राजीव ने 3 पेज के सुसाइड नोट लिखकर पत्नी और साले पर गालीगलौज करते हुए मानसिक उत्पीड़न करने का आरोप लगाया है.

मेरी मौत की जिम्मेदारी पत्नी रूची: मृतक पति

सुसाइड नोट में शिक्षक राजीव ने अपनी मां के लिए भावुक संदेश लिखा है कि मेरी संपत्ति में से कुछ भी पत्नी को मत देना. उन्होंने लिखा, ”मेरी मौत के लिए पत्नी रुचि जिम्मेदार है. यह मुझे बहुत परेशान करती है. पिछले महीने की 24 तारीख को मेरे साथ तू-तड़ाक बोलते हुए बहुत ही गलत व्यवहार किया. मैंने विरोध किया तो अपने छोटे भाई शुभम को कॉल कर दी, उसने फोन पर मुझे बहुत गालियां दी और गलत शब्दों का प्रयोग किया. बृहस्पतिवार को मकान मालिक के साथ मिलकर रुचि ने मेरी बेइज्जती की.”

मकान मालिक के साथ ही रहूंगी: मृतक पति

राजीव ने आगे लिखा, ”जब मैंने पत्नी से कहा कि इस मकान को खाली कर दो, दूसरे मकान में रहेंगे तो उसने मना कर दिया और कहा कि जीवन भर इनके (मकान मालिक) साथ ही रहूंगी. पता नहीं उसके साथ क्या संबंध बन गए हैं. अंत में लिखा है कि मेरी मौत के लिए पत्नी रुचि, साला शुभम और सास सुषमा देवी जिम्मेदार हैं.” मां के नाम संदेश लिखते हुए राजीव ने कहा, ”तुमसे आखिरी इच्छा है कि मेरा सारा पैसा, पेंशन, फंड, ज्वैलरी, प्लॉट, गांव का मकान आदि में से कुछ भी पत्नी और बच्चों को मत देना.”

सुहागरात पर दूल्हे ने मोबाइल पर दिखाई फोटो, रोते हुए कमरे से बाहर आई दुल्हन, बताई पूरी बात, उड़ गए सभी के होश

10 पहले हुई थी शादी

बताया जा रहा है कि राजीव कुमार की शादी 10 साल पहले रूची से हुई थी. दोनों के एक बेटा और एक बेटी हैं. पत्नी रुचि भी निधौली कलां ब्लॉक के नरहुली स्थित प्राथमिक विद्यालय में शिक्षिका है. दोनों शहर के वनगांव में वीरपाल सिंह तोमर के मकान में किराए पर रह रहे थे. सीओ सदर अमित कुमार राय ने बताया कि सुसाइड नोट में शिक्षक ने पत्नी व सुसराल पक्ष से प्रताड़ित किए जाने की बात लिखी है.