शेख हसीना के बेटे सजीब वाजेद ने दावा किया है कि बांग्लादेश छोड़ने से पहले शेख हसीना ने प्रधानमंत्री पद से इस्तीफा नहीं दिया था. इस लिहाज से आधिकारिक रूप से वह अब भी प्रधानमंत्री हैं. उन्होंने कहा कि हालात इतने खराब हो गए थे कि उन्हें इस्तीफा देने का वक्त ही नहीं मिला और भारत आना पड़ गया. एएफपी ने 5 अगस्त को रिपोर्ट किया था कि शेख हसीना ने प्रधानमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया है और वहां से भाग निकली हैं.

वाजेद ने कहा कि संविधान के मुताबिक शेख हसीना अब भी प्रधानमंत्री हैं. सार्वजनिक बयान जारी करने और फिर इस्तीफा देने का मां ने प्लान बनाया था. लेकिन तभी प्रदर्शनकारी प्रधानमंत्री आवास तक पहुंच गए. तब समय ही नहीं बचा था. मां ने अपना सामान तक पैक नहीं किया था. संविधान की बात करें तो वह अब भी बांग्लादेश की प्रधानमंत्री हैं.

PM मोदी आज वायनाड में भूस्खलन प्रभावित इलाकों का करेंगे दौरा

बांग्लादेश में आरक्षण के खिलाफ आंदोलन के हिंसक और राजनीतिक-सांप्रदायिक रंग लेने के बाद शेख हसीना भागकर भारत आ गई थीं. उनके बेटे ने यह भी दावा किया है कि वह वापस बांग्लादेश जाएंगी. यह नहीं बताया है कि उनकी बांग्लादेश वापसी कब होगी. इसके अलावा वह राजनीति में सक्रिय रहेंगी या नहीं?

मनीष सिसोदिया ने BJP पर हमला करते हुए कहा…

वाजेद ने कहा कि बांग्लादेश के राष्ट्रपति ने बिना प्र्धानमंत्री के इस्तीफा दिए ही संसद भंग कर दी. उन्होंने कहा कि कोर्ट के जरिए राष्ट्रपति के फैसले को भी बदला जा सकता है. वाजेद शेख हसीना के राजनीतिक सलाहकार हैं. उन्होंने कहा कि जब भी बांग्लादेश में चुनाव होंगे तब आवामी लीग भी चुनाव में उतरेगी. उन्होंने आवामी लीग की वापसी का विश्वास जताया और यह भी कहा कि वह विपक्ष में बैठने को भी तैयार हैं.