मोहाली. गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई का इंटरव्यू पंजाब पुलिस की कस्टडी में सीआईए (क्राइम इन्वेस्टिगेशन एजेंसी) के खरड़ थाने (मोहाली) में हुआ था. एसआईटी के खुलासे के बाद मोहाली पुलिस में हड़कंप मच गया है.

यह इंटरव्यू सितंबर 2022 में रिकॉर्ड किया गया और सात माह बाद मार्च 2023 में जारी किया गया था.
ऐसे में वर्ष 2022-23 में जो पुलिस अधिकारी व स्टाफ लॉरेंस से पूछताछ कर रहे थे और जिन अधिकारियों के पास सीआईए का चार्ज था उनके ऊपर गाज गिर सकती है.

एसआईटी की रिपोर्ट से पंजाब सरकार के उस दावे की पोल खुल गई है, जिसमें कहा गया था कि इंटरव्यू पंजाब में नहीं हुआ. हाईकोर्ट ने स्पेशल डीजीपी ह्यूह्यूमन राइट्स प्रबोध कुमार की अध्यक्षता वाली एसआईटी टीम को मामले की जांच सौंपी है.


मानसा कोर्ट में पेश करने के बाद आया था सीआईए थाना दरअसल सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड में एसआईटी और एजीटीएफ ने लॉरेंस बिश्नोई से सीआईए खरड़ थाने में पूछताछ की थी. लारेंस को सुबह साढ़े 4 बजे मानसा कोर्ट में पेश करने बाद खरड़ के सीआईए थाने में लाया गया था. पुलिस 2 बुलेटप्रूफ गाड़ियों में लॉरेंस को पंजाब लाई थी. इस दौरान 50 अफसरों की टीम मौजूद थी. पंजाब में घुसते ही पूरा रूट सैनिटाइज कराया गया था. पूरे रास्ते की वीडियोग्राफी भी की गई थी. लॉरेंस के आसपास कड़ा सुरक्षा घेरा था. सिर्फ चुनिंदा अफसरों को ही लॉरेंस के करीब जाने की इजाजत थी.