कर्ण मिश्रा, ग्वालियर। मध्य प्रदेश के ग्वालियर में आज जिला स्तरीय रोजगार मेले का आयोजन हुआ। मेले का शुभारंभ सांसद भारत सिंह, मंत्री प्रद्युमन सिंह तोमर और मंत्री नारायण सिंह कुशवाह ने किया। रोजगार मेले में जानी-मानी 71 कंपनियां युवाओं को नौकरी देने के लिए पहुंची। इन कंपनियों में लगभग 13 हजार 82 पदों के लिए युवाओं ने इंटरव्यू दिए, जिला स्तरीय यह रोजगार मेला झांसी रोड़ स्थित साइंस कॉलेज में आयोजित किया गया। रोजगार मेले में रोजगार पाने युवक युवतियों की जबरदस्त भीड़ भी देखने मिली।

NSUI का कैंपस चलो अभियान: प्रदेश कार्यकारणी की बैठक, राष्ट्रीय सचिव महावीर गुर्जर और ऋतु बराला हुईं शामिल, जीतू पटवारी भी मौजूद

ग्वालियर जिला प्रशासन ने इस बार रोजगार मेले में कई नवाचार किए। खासकर रोजगार पाने पहुंचे युवाओं के लिए मौके पर ऑनलाइन पंजीयन की व्यवस्था की गई। जिला स्तरीय रोजगार मेले में 44 कंपनियां प्रदेश और प्रदेश के बाहर से आई। साथ ही 27 कंपनियां स्थानीय भी शामिल हुई। पढ़े लिखे बेरोजगार युवक-युवतियों के साथ ही दिव्यांगजनो, महिलाओ को निजी कंपनियों में नौकरी पाने के लिए विशेष सहयोग उपलब्ध कराया गया। मेले में तकनीकी सेक्टर की 31, मार्केटिंग क्षेत्र की 14, सर्विस सेक्टर की 16, सिक्योरिटी गार्ड सेक्टर की 3 और इंश्योरेंस सेक्टर की 7 कंपनियों सहित अन्य सेक्टर की कंपनियाँ भर्ती के लिये पहुंची। जिन्हें नौकरी मिली उनके चेहरे खिलते दिखाइ दिए।

राष्ट्रीय समारोह में कड़ी सुरक्षा व्यवस्थाः रेल से दिल्ली के स्टेशनों पर पार्सल यातायात और सेवा 12 से 15 अगस्त तक प्रतिबंध

रोजगार कार्यालय के अधिकारियों के द्वारा जिला प्रशासन के साथ मिलकर प्लान भी तैयार किया गया है कि अगली बार आयोजित रोजगार मेले में और अधिक कंपनियों को आमंत्रित किया जाएगा। गौरतलब है कि रोजगार मेले में मध्य प्रदेश के सामाजिक न्याय मंत्री नारायण सिंह कुशवाहा प्रदेश के ऊर्जा मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर और सांसद भरत सिंह कुशवाहा शामिल हुए।

Follow the LALLURAM.COM MP channel on WhatsApp
https://whatsapp.com/channel/0029Va6fzuULSmbeNxuA9j0m