देहरादून। शनिवार को राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू को तिमोर-लेस्ते के राष्ट्रपति जोस रामोस-होर्ता ने देश के सर्वोच्च नागरिक सम्मान ‘ग्रैंड-कॉलर ऑफ द ऑर्डर ऑफ तिमोर-लेस्ते’ से सम्मानित किया है। जिस पर उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने राष्ट्रपति को बधाई दी है।

सीएम धामी ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म X पर लिखा- विश्व भर में बज रहा भारत का डंका… राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मु जी को तिमोर-लेस्ते के सर्वोच्च नागरिक सम्मान ‘ग्रैंड-कॉलर ऑफ द ऑर्डर ऑफ तिमोर-लेस्ते’ से सम्मानित किए जाने पर प्रत्येक देशवासी गौरवान्वित है। महिला शक्ति की सशक्त प्रतीक राष्ट्रपति जी को दिया गया यह सम्मान प्रत्येक देशवासी का सम्मान है। राष्ट्रपति जी को हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं !

राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू को सार्वजनिक सेवा में उनकी उपलब्धियों और शिक्षा, सामाजिक समर्पण के लिए ‘ग्रैंड कॉलर ऑफ द ऑर्डर ऑफ तिमोर-लेस्ते’ से सम्मानित किया गया है। बता दें कि राष्ट्रपति 6 दिवसीय यात्रा पर फिजी, न्यूजीलैंड और तिमोर लेस्ते की यात्रा पर हैं। तिमोर लेस्ते इस तीन देशों की छह दिवसीय यात्रा का आखिरी चरण है। राष्ट्रपति की तीन देशों की छह दिवसीय यात्रा का उद्देश्य भारत की ‘एक्ट ईस्ट’ नीति को आगे बढ़ाना है।