देहरादून। उत्तराखंड से बड़ी खबर सामने आई है। IFS अधिकारी राहुल को राजाजी नेशनल पार्क (Rajaji National Park) का नया डायरेक्टर बनाया गया है। दरअसल, अधिकारी को अनुभव और ज्ञान के लिए जाना जाता है। वहीं अब उनके राजाजी नेशनल पार्क में पोस्टिंग से वहां के संरक्षण और प्रबंधन में सुधार आएगी।

जानकारी के मुताबिक, IFS अधिकारी राहुल ने अपने कार्यकाल में कई परियोजनाओं पर काम किया है। जिनमें वन्यजीव संरक्षण, प्राकृतिक संसाधन प्रबंधन और स्थायी विकास शामिल है। राहुल के अनुभव और ज्ञान राजाजी नेशनल पार्क के लिए उपयोगी साबित होगा। पार्क एक महत्वपूर्ण वन्यजीव संरक्षण क्षेत्र है। जो अपनी जैव विविधता और सुंदरता के लिए जाना जाता है।

इसे भी पढ़ें: अच्छे करदाता व्यापारियों को सम्मानित करेगी धामी सरकार, वित्त मंत्री बोले- उत्तराखंड GST संग्रहण में देश में दूसरे स्थान पर…

निभाएंगे महत्वपूर्ण भूमिका

पार्क में कई लुप्तप्राय प्रजातियां पाई जाती है। इसका संरक्षण और प्रबंधन बहुत महत्वपूर्ण है। नए निदेशक की पोस्टिंग से पार्क के संरक्षण और प्रबंधन में सुधार की उम्मीद है कि वे अपने अनुभव और ज्ञान का उपयोग कर पार्क की सुंदरता और जैव विविधता को संरक्षित करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाएंगे। गौरतलब है कि इससे पहले मुख्य वन संरक्षक राहुल मॉनिटरिंग, मूल्यांकन आईटी और आधुनिकीकरण की जिम्मेदारियां संभाल रहे थे।

इसे भी पढ़ें: ‘विश्व भर में बज रहा भारत का डंका…’ राष्ट्रपति को तिमोर लेस्ते का सर्वोच्च नागरिक सम्मान मिलने पर CM धामी ने दी बधाई