कानपुर. राजस्थान के सीएम भजनलाल शर्मा के घर में अब जल्द शहनाई बजने वाली है. कानपुर में भजनलाल शर्मा के बड़े बेटे आशीष शर्मा की सगाई आईएएस ऑफिसर कृतिका मिश्रा से हुई है. कृतिका मूल रूप से कानपुर की रहने वाली हैं और वह बिहार कैडर की आईएएस अधिकारी के पद पर तैनात हैं.

बताया जा रहा है कि देवउठनी ग्यारस यानी 12 नवंबर 2024 को आशीष और कृतिका शादी होने वाली है. हालांकि इस बात की अभी कोई पुष्टि नहीं हुई है. बताया जा रहा है कि सगाई का कार्यक्रम गुपचुप तरीके से 5 अगस्त को कानपुर में हुआ था, इसमें परिवार और खास रिश्तेदार शामिल हुए थे. व्यवस्था के चलते खुद मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा इस कार्यक्रम में नहीं पहुंच पाए थे.

इसे भी पढ़ें – योगी बाबा की नजर में आ गए वर्दीधारी: कर दिया था ऐसा काम, 8 पुलिसकर्मियों को दिया सस्‍पेंड, जानिए वजह!

सीएम भजनलाल शर्मा के एक बेटे अभिषेक पुणे के कॉलेज में से एमबीए कर रहे हैं और जल्द ही एक बिजनेस स्टार्टअप करने वाले हैं. मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा के दूसरे बेटे कुणाल पेशे से डॉक्टर हैं. वहीं, जानकारी मिल रही है कि इस रिश्ते को करवाने में यूपी के एक आईएएस ऑफिसर और मुख्यमंत्री के गृह जिले में तैनात मुख्यमंत्री के खासमखास माने जाने वाले एक आईपीएस ऑफिसर का अहम रोल रहा है.

जानिए कृतिका मिश्रा के बारे में

अभिषेक की होने वाली पत्नी कानपुर की कृतिका मिश्रा यूपीएससी सिविल सेवा परीक्षा 2022 में हिंदी मीडियम टॉपर रही हैं. उन्हें 66वीं रैंक मिली थी. लिखित परीक्षा में 824 और साक्षात्कार में 182 अंक मिलाकर उन्हें 1006 अंक हासिल मिले थे. कृतिका का यह दूसरा अटेंप्ट था. पहले अटेंप्ट में वे इंटरव्यू क्लियर नहीं कर पाई थी.

छत्तीसगढ़ की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
उत्तर प्रदेश की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
लल्लूराम डॉट कॉम की खबरें English में पढ़ने यहां क्लिक करें
खेल की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
मनोरंजन की बड़ी खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक