श्रीनगर। सेना और आतंकवादियों के बीच अनंतनाग जिले में सर्चिंग के दौरान भीषण मुठभेड़ हुई। मुठभेड़ में सेना के दो जवान शहीद हो गए, वहीं तीन अन्य घायल होने की खबर हैं। अधिकारियों ने बताया कि आतंकियों के क्षेत्र में होने की सूचना पर दक्षिण कश्मीर के कोकेरनाग इलाके में अहलान गागरमांडू जंगल में सेना सर्च अ​भियान चला रही थी। इलाके में घेराबंदी और तलाशी अभियान चलाया जा रहा था। इसी दौरान आतंकवादियों ने सेना पर हमला कर दिया।

बताया जा रहा है कि जंगल में छिपे आतंकवादियों ने तलाशी दलों को देखते ही अंधाधुंध गोलीबारी शुरू कर दी, जिससे भीषण मुठभेड़ शुरू हो गई। आतंकवादियों की गोलीबारी में सेना के 2 जवान शहीद हो गए हैं, जबकि तीन लोग घायल हैं। घायलों में एक सेना का जवान है, जबकि दो अन्य नागरिक हैं। घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जहां पर उनका इलाज किया जा रहा है। अधिकारियों ने बताया कि क्षेत्र में अतिरिक्त सुरक्षा बल भेज दिया गया है और तलाशी अभियान भी चलाया जा रहा है।

सेना की श्रीनगर स्थित चिनार कोर ने एक्स पर एक पोस्ट में कहा कि विशिष्ट खुफिया इनपुट के आधार पर, भारतीय सेना, जम्मू-कश्मीर पुलिस और सीआरपीएफ द्वारा आज सामान्य क्षेत्र कोकरनाग, अनंतनाग में एक संयुक्त अभियान शुरू किया गया। इसी बीच आतंकवादियों की तरफ से गोलीबारी शुरू कर दी गई। सुरक्षा बलों की तरफ से भी जवाबी गोलीबारी की गई। फिलहाल कोकेरनाग ऑपरेशन में 2 जवान शहीद हो गए हैं। वहीं दो नागरिक और एक अन्य जवान घायल हो गए हैं, जिनका इलाज किया जा रहा है। इलाके में अभी भी सर्च ऑपरेशन चल रहा है।