शिखिल ब्यौहार, भोपाल। राजधानी भोपाल में अपराधियों के हौसले इतने बुलंद है कि सोशल मीडिया पर रील बनाकर पुलिस प्रशासन को खुली चेतावनी देने से भी पीछे नहीं हट रहे हैं। बीते तीन दिनों में ऐसे तीन अलग-अलग मामले सामने आ चुके हैं। इसमें सरेआम तमंचा निकाल चेतावनी जारी की गई,  तो पुलिस की गाड़ी पर बैठ शहर में आतंक मचाने की धमकी दी गई। 

MP BREAKING: पूर्व नेता प्रतिपक्ष को जान से मारने की धमकी, खत में लिखा, ‘सुधर जाओ नहीं तो मौत को तैयार रहो…’

एक हफ्ते के अंदर माननीयों के वीवीआईपी आवास रचना टावर में तमंचे की नोक पर 11 लाख रुपये की लूट की गई। शहर के बीचोबीच एमपी नगर के पास सरेराह पांच लाख की लूट कोशिश की गई। सिर्फ लूट ही नहीं बल्कि युवतियों के साथ भी सामूहिक रूप से गलत नियत से छेड़छाड़ के वीडियो बीते दिनों सोशल मीडिया पर वायरल हुए। यह मामला भी पॉश इलाके मिनाल का है। दूसरा मामला करोद क्षेत्र में सामने आया। 

प्रदेश में खादी और खाकी दोनों फेल – कांग्रेस 

वहीं मामले पर कांग्रेस ने सरकार पर आरोप लगाया कि प्रदेश में लगातार अपराधों का ग्राफ बढ़ता जा रहा है। सरकार की शह पर गुंडाराज शांति के टापू मध्यप्रदेश में अपनी जड़े मजबूत करता जा रहा है। कांग्रेस प्रदेश प्रवक्ता अमित शर्मा ने कहा कि उज्जैन भोपाल में खादी और खाकी दोनों ही फेल हो चुके हैं। सिर्फ पोस्टिंग के नाम पर जमकर जेब भरने में सरकार लगी है। गुंडे सोशल मीडिया को सरकार को खुली चुनौती देते हैं, तो युवतियों की अस्मिता को घर में घूस लूटने की कोशिश की जाती है। उज्जैन में सियासी रसूख दिखाकर विधायक का बेटा जबरन महाकाल मंदिर में घुस कलेक्टर-एसपी से विवाद करता है। कार्रवाई के स्थान पर प्रशासन मामले को रफादफा कर देता है। कांग्रेस ने कहा कि सरकार सिर्फ माफियाओं और अपराधियों के विकास में लगी हुई है। प्रदेश में कानून व्यवस्था अब घुटने टेक रही है।

बीजेपी ने किया पलटवार 

मामले पर बीजेपी ने कहा कि सरकार लगातार अपराधों पर लगाम लगाने के लिए कदम उठा रही है। बीजेपी प्रवक्ता शिवम शुक्ला ने कांग्रेस के बयान पर पलटवार करते हुए कहा कि उज्जैन के मामले में तीस हजार का चालान काटा गया। अपराधियों के हौसलों को ध्वस्त करने के लिए रणनीति के तहत मजबूती से काम कर रही है।

Follow the LALLURAM.COM MP channel on WhatsApp
https://whatsapp.com/channel/0029Va6fzuULSmbeNxuA9j0m