संदीप सिंह ठाकुर, लोरमी। मुंगेली जिले के लोरमी में अंतर्राष्ट्रीय कथावाचक पं. प्रदीप मिश्रा रविवार को शिव कथा महापुराण सुनाएंगे, जिसको लेकर शिव भक्तों में अलग उत्साह है. वही इसके तहत डिप्टी सीएम अरुण साव, कथा वाचक प्रदीप मिश्रा सहित राजीव लोचन दास महाराज हेलीकॉप्टर से लोरमी पहुंचे, जहां डिप्टी सीएम साव ने कथा स्थल पहुंचकर शिव भक्तों से भेंट की. उन्होंने आयोजन की तैयारियों को लेकर अधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिए.

जानकारी के मुताबिक रविवार दोपहर 12 से 2 बजे तक शिव महापुराण कथा आयोजित है. इसको लेकर पुलिस और प्रशासन समेत युवा मण्डल के सदस्यों की तैयारी जोरों है. इस दौरान डिप्टी सीएम अरुण साव कथा स्थल का मुआयना करते हुए दूर-दूर से आये श्रद्धालुओं का हाल जाना.

उन्होंने कहा कि लोरमी में शिव कथा महापुराण होना सौभाग्य का विषय है. बता दें श्रावण मास के महीने में एक दिवसीय कथा को लेकर शिव भक्तों में खासा उत्साह दिखाई दे रहा है. इसके साथ है शनिवार शाम पंडित प्रदीप मिश्रा की मौजूदगी में बड़ी संख्या में महिलाओं ने कलश यात्रा निकाली. इस दौरान डिफ्टी सीएम ने नवयुवकों, माता बहनों से आयोजन की व्यवस्था में सहयोग करने की अपील भी की है.

आयोजन समिति युवा मंडल के अध्यक्ष अनिल सलूजा ने भी इस कार्यक्रम को लेकर बताया कि चारों तरफ श्री शिवाय नमस्तुभ्यं की गूंज है, लोग शिव की भक्ति में डूबे हुए हैं.

शिव महापुराण कथा में सुरक्षा व्यवस्था के मद्देनजर बड़ी संख्या में पुलिस बल तैनात है. इसको लेकर मुंगेली जिले के पुलिस अधीक्षक गिरजा शंकर जायसवाल ने पुलिस बल को निर्देश देते हुए नजर आए. साथ ही उन्होंने श्रीशिव महापुराण कथा कार्यक्रम में कानून एवं सुरक्षा व्यवस्था ड्यूटी में लगे बल से कार्यक्रम को सफलता पूर्वक शांतिपूर्ण तरीके से सम्पन्न कराने आवश्यक निर्देश दिया है.