केंद्रीय परिवहन मंत्री नितिन गडकरी ने पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान को राज्य में कानून व्यवस्था के मुद्दे पर पत्र लिखा है. उन्होंने NHAI के अधिकारियों, ठेकेदारों और उनके कर्मचारियों की सुरक्षा का मुद्दा उठाया है. इस पर अब पंजाब के IGP सुखचैन सिंह गिल का जवाब आया है. उन्होंने कहा कि इस मामले की जांच के लिए SIT गठित की गई है और FIR दर्ज की गई है.


पंजाब के IG सुखचैन सिंह गिल ने मीडिया को बताया कि मुख्यमंत्री इस मामले की समीक्षा कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि कानून व्यवस्था की स्थिति नियंत्रण में है. दो घटनाएं पहले ही हो चुकी हैं और अगर NHAI को सुरक्षा की जरूरत पड़ी, तो वह सुरक्षा मुहैया कराएंगे.
नितिन गडकरी ने अपने पत्र में लिखा कि पंजाब में NHAI के अधिकारी और ठेकेदार परेशान हो रहे हैं. राज्य में 103 किलोमीटर के 3263 करोड़ रुपये के प्रोजेक्ट रुके हुए हैं. इससे पहले नितिन गडकरी ने पंजाब के लोक निर्माण मंत्री के साथ भी बैठक की थी.


गडकरी ने अपनी चिट्ठी में जिक्र किया कि जालंधर में एक ठेकेदार के इंजीनियर को बेरहमी से पीटा गया. FIR दर्ज की गई है, लेकिन इस मामले में सख्त कार्रवाई की जरूरत है. इसी तरह लुधियाना में एक ठेकेदार के प्रोजेक्ट कैंप पर हमला किया गया, जिसमें इंजीनियर को धमकी दी गई थी कि कैंप और उसके स्टाफ को जिंदा जला दिया जाएगा.


गडकरी ने राज्य सरकार से अपील की है कि इस मामले में तुरंत कार्रवाई की जाए. FIR दर्ज कर हमलावरों के खिलाफ सख्त कदम उठाए जाएं ताकि ऐसी घटनाएं फिर से न हो और NHAI के अधिकारियों में विश्वास बहाल हो सके. उन्होंने अपने पत्र के साथ हमले में घायल हुए इंजीनियर की फोटो भी संलग्न की है, जिसमें देखा जा सकता है कि इंजीनियर की आंखों में सूजन है और शरीर पर कई जगह चोट के निशान हैं.