दीपक ताम्रकार, डिंडोरी। मध्य प्रदेश के डिंडोरी में हर घर तिरंगा, घर घर तिरंगा अभियान की शुरुआत मैराथन दौड़ के साथ हुई। इस मैराथन का आयोजन रानी दुर्गावती तिराहा से शुरू होकर नगर भ्रमण के साथ अवंती बाई चौक में समापन हुआ। जिसमें स्कूली छात्र-छात्रा, कॉलेज के स्टूडेंट्स, अधिकारी- कर्मचारी, जनप्रतिनिधि, पुलिस, समाजसेवी सभी शामिल हुए। जो तिरंगा हाथों में थामे देशभक्ति की भावना लोगों में जागृत करते दिखाई दिए।

भाजपा जिला अध्यक्ष अवधराज बिलैया ने बताया कि देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आह्वान पर 11 से लेकर 13 अगस्त तक जिले के हर विकासखंड में यह तिरंगा यात्रा जाएगी। वहीं एसडीएम रामबाबू देवांगन ने बताया कि 9 अगस्त से लेकर 15 अगस्त तक प्रदेश सरकार के निर्देश पर तिरंगा यात्रा और तिरंगे से संबंधित आयोजन किया जाना है। इसी कड़ी में जिला प्रशासन ने डिंडोरी नगर में मैराथन दौड़ का आयोजन किया। जिसमें सभी लोग बड़ी संख्या में शामिल हुए है।

ये भी पढ़ें: VIDEO: हाथों में तिरंगा लेकर पुलिकर्मियों ने निकाली बाइक रैली, सड़कों पर देशभक्ति गानों पर जमकर थिरके

आपको बता दें कि मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव ने प्रदेश के 1.5 करोड़ परिवारों से तिरंगा लगाने की अपील की है। प्रदेश में भाजपा 11 अगस्त से हर घर तिरंगा अभियान चलाएगी। विधानसभा में यात्राएं निकाली जाएगी। प्रदेश के डेढ़ करोड़ घरों में तिरंगा फहराया जाएगा। बीजेपी के कार्यकर्ता घर घर तक पहुंचेंगे।

इस अभियान में पार्टी अपनी पूरी ताकत झोंकेगी। मंत्री, विधायक, सांसद, पंचायत अध्यक्ष, सभी जनप्रितिनिधि, पार्षद, सरपंच सभी भूमिका निभाएंगे। अकेले भाजपा 50 लाख झंडे पहुंचाएगी। 11, 12, 13 अगस्त को हर विधानसभा में युवा मोर्चा तिरंगा यात्रा निकालेगा। बीजेपी 14 अगस्त को भारत विभाजन विभीषिका दिवस मनाएगी। जिलों में प्रदर्शनी भी लगाई जाएगी।

Follow the LALLURAM.COM MP channel on WhatsApp
https://whatsapp.com/channel/0029Va6fzuULSmbeNxuA9j0m