वाराणसी. बीती रात बीएचयू के पुराने अंतरराष्ट्रीय छात्रावास में शॉट सर्किट से आग लग गई. हालांकि, आग पर जल्दी काबू पा लिया गया. जिससे कोई बड़ी घटना नहीं घटी. वहीं आग लगने की घटना के बाद विदेशी छात्राओं का गुस्सा फूट पड़ा. रात में ही विदेशी छात्राएं कुलपति आवास के सामने प्रदर्शन कर जमकर नारेबाजी की. इस दौरान छात्राओं ने नए भवन में शिफ्ट करने की मांग की.

बता दें कि बीएचयू में बीती रात शार्ट सर्किट की घटना घटी. ये आग विदेशी छात्रावास में लगी थी. जिसके बाद गुस्साई छात्राओं ने कुलपति आवास के सामने नारेबाजी की. वहीं जब मामले की जानकारी छात्र अधिष्ठाता और अधिकारियों को लगी तो वे भी मौके पर पहुंचे. जहां छात्राओं से बातचीत की. इस दौरान छात्राओं ने हॉस्टल में सफाई सहित अन्य कई दिक्कतें बताई. साथ ही सुरक्षा को लेकर भी अपनी बात रखते हुए नए हॉस्टल में शिफ्ट करने की मांग की. जिसके बाद अधिकारियों ने विदेशी छात्राओं को समझाया और ज्ञापन लेकर उनकी मांगों को अधिकारियों तक पहुंचाने का आश्वासन दिया.

विश्वविद्यालय प्रशासन के अनुसार इंटरनेशनल गर्ल्स हॉस्टल के पास पेड़ की डालियों के कारण तारों के आपस में टकराने से शॉर्ट सर्किट हुआ है. इसके चलते कुछ देर बिजली आपूर्ति बाधित हुई. छात्राओं के खाने की व्यवस्था इंटरनेशनल ब्वायज हॉस्टल में की गई है. स्थिति पूरी तरह सामान्य है.

छत्तीसगढ़ की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
उत्तर प्रदेश की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
लल्लूराम डॉट कॉम की खबरें English में पढ़ने यहां क्लिक करें
खेल की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
मनोरंजन की बड़ी खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक