Royal Enfield Classic 350: रॉयल एनफील्ड की अपडेटेड क्लासिक 350 भारतीय मार्केट में 12 अगस्त को लॉन्च होने वाली है. कंपनी की तरफ से इसकी पूरी तैयारी कर ली गई है. कंपनी की सबसे ज्यादा बिकने वाली बाइक को कई बेहतरीन अपडेट मिलने वाले है. इसमें कई बदलाव किए मिलेंगे, ताकि यह अपने प्रतिद्वंद्वियों के मुकबाले ज्यादा प्रासंगिक बनी रहे. आइए जानते हैं कि इसमें क्या नए अपडेट मिलने वाले हैं.

रॉयल एनफील्ड क्लासिक 350 में क्या अपडेट दिखेंगे

न्यू क्लासिक 350 में एलईडी हेडलैम्प मिलने की उम्मीद है. एलईडी हेडलैम्प को सबसे पहले रॉयल एनफील्ड में सुपर मेटियोर 650 में पेश किया गया था, उसके बाद लाइनअप में अन्य 650cc मॉडल और 450cc रेंज में पेश किया गया. उम्मीद है कि क्लासिक 350cc पहली होगी जिसमें एलईडी हेडलैम्प मिलेगा. अपडेटेड क्लासिक 350 में 650 और 450 के हेडलैम्प का इस्तेमाल किए जाने की उम्मीद है. वेरिएंट की बात करें तो रिपोर्ट में यह भी खुलासा हुआ है कि रॉयल एनफील्ड वेरिएंट के नामकरण में भी कुछ बदलाव करेगी. क्लासिक 350 रेंज में पांच अलग-अलग वेरिएंट शामिल होंगे: हेरिटेज, हेरिटेज प्रीमियम, सिग्नल्स, डार्क और फ्लैगशिप क्लासिक क्रोम. मौजूदा कॉन्फ़िगरेशन के अनुरूप, निचले वेरिएंट में रियर ड्रम ब्रेक होगा. वहीं डार्क वेरिएंट मानक के रूप में एलॉय व्हील और ट्यूबलेस टायर पेश करने वाला एकमात्र विकल्प बना रहेगा.

बाइक के इंजन में नहीं होगा कोई बदलाव

दूसरी ओर टॉप-स्पेक डार्क और क्लासिक क्रोम में एडजस्टेबल क्लच और ब्रेक लीवर स्टैण्डर्ड के तौर पर मिलेंगे जबकि दूसरे वेरिएंट में ये ऑप्शनल होंगे. इसके अलावा, गियर पोजिशन इंडिकेटर और USB टाइप-C चार्जिंग पोर्ट पूरी रेंज में स्टैण्डर्ड होंगे. एनफील्ड क्लासिक 350 फेसलिफ्ट में 349cc ऑयल-कूल्ड इंजन जारी रहेगा जो 6,100 rpm पर 20bhp की अधिकतम पावर और 4,000 rpm पर 27Nm का पीक टॉर्क जनरेट कर सकता है. बता दें कि बाइक के 5-स्पीड ट्रांसमिशन के साथ जोड़ा गया है. मौजूदा समय में क्लासिक 350 की शुरुआती एक्स-शोरूम कीमत 1.93 लाख रुपये से लेकर 1.99 लाख रुपये तक जाती है.

क्या होंगे फीचर्स?

इस नई बाइक में कई नए फीचर्स को शामिल किया गया है जैसे कि एलईडी हेडलाइट्स, एलईडी टेल लाइट्स और एलईडी टर्न इंडिकेटर्स. इसके अलावा इस मॉड में आपको इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, बेहतर कनेक्टिविटी, नैविगेशन सिस्टम और नया स्विचगियर भी मिल जाएगा.

कितनी होगी कीमत?

नए रॉयल एनफील्ड क्लासिक 350 की एक्स-शोरूम कीमत 1.93 लाख से शुरू होकर 2.25 लाख तक जाती है. नए मॉडल के साथ कीमतों में कुछ बढ़ोतरी देखने के लिए मिल सकती है.