उत्तरप्रदेश. बसपा अपने पुराने वोट बैंक को साधने के लिए आरक्षण में आरक्षण के मुद्दे वाले पंख पर सवार है, जबकि उप चुनावों से दूर रहने वाली बसपा अब उपचुनाव में भी दो-दो हाथ करने को तैयार है. इसके लिए बसपा अध्यक्ष मायावती ने सभी पदाधिकारियों की बैठक लखनऊ के माल एवेन्यू स्थित कार्यालय पर की.

बता दें कि प्रदेश प्रभारियों, ज़िलाध्यक्षों और जोनल प्रभारियों को मायावती ने साफ शब्दों में निर्दर्शित किया कि आरक्षण के मसले को गर्म किया जाए. साथ ही जनता में विपक्ष और सत्ता के मंसूबों को लेकर पार्टी की स्थिति साफ की जाए.

बैठक में अपने नेताओं और कार्यकर्ताओं से चर्चा करते हुए मायावती ने कहा कि केन्द्र और यूपी की भाजपा सरकार खासकर बढ़ती गरीबी, बेरोजगारी, महंगाई और पिछड़ेपन आदि को रोक पाने में विफलता ही नहीं बल्कि इस ओर समुचित ध्यान
न देने के कारण आम जनता में जबरदस्त नाराजगी है. इसीलिए इन मुद्दों से लोगों का ध्यान भटकाने के लिए इनके द्वारा विध्वसंक बुल्डोजर राजनीति सहित हर प्रकार का नया जाति और धार्मिक उन्माद पैदा करने का षडयंत्र लगातार जारी है.

उन्होंने ये भी कहा कि खासकर धर्म परिवर्तन पर नया कानून व जाति के आधार पर सदियों से तोड़े एवं पछाड़े गए एससी-एसटी समाज के लोगों का उप-वर्गीकरण व क्रीमी लेयर करने का यह नया षडयंत्र करके उन्हें बांटने का प्रयास, जातीय जनगणना से इंकार, मस्जिद-मदरसा संचालन व वक्फ संरक्षण आदि में जबरदस्ती की सरकारी दखलन्दाजी आदि की जा रही है, जबकि गरीब व मेहनतकश जनता आत्म-सम्मान व स्वाभिमान के साथ जीने के लिए इज्जत की रोटी रोजगार की भूखी, जिस पर सरकार का समुचित ध्यान नहीं देना क्या उचित?

इसीलिए अब सरकार की नीयत और नीति पर जनता को आंख बंद करके विश्वास नहीं रहा है. बसपा को अपनी गरीब और सर्वजन हितकारी “बहुजन हिताय व बहुजन सुखाय” की नीति और सिद्धान्त पर जनता का भरोसा फिर से जीतने का प्रयास लगातार जारी रखना है, जिसका चुनावी लाभ भी जरूरी एवं स्वाभाविक है.

आगे बैठक में मायावती ने ये भी कहा कि बसपा का मूवमेन्ट केवल एससी व एसटी समाज की जातियों को जोड़ना ही नहीं बल्कि ओबीसी वर्ग के लोगों को भी साथ में जोड़कर राजनीतिक शक्ति बनकर सत्ता की मास्टर चाबी प्राप्त करना है, ताकि गरीब और बहुजन अपनी तरक्की व विकास के लिए दूसरों पर निर्भर न रहें, जैसा कि अब तक यहां देखने को मिल रहा है. इस ख़ास मुद्दे को लेकर बसपा के लोगों को विशेषकर बहुत ही सतर्क और सजग रहने की जरूरत है, क्योंकि आरक्षण के विरुद्ध षड़यंत्र लगातार गहराता जा रहा है, जिसे हमेशा के लिए खत्म करने की काफी गहरी साजिश चल रही है.

छत्तीसगढ़ की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
उत्तर प्रदेश की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
लल्लूराम डॉट कॉम की खबरें English में पढ़ने यहां क्लिक करें
खेल की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
मनोरंजन की बड़ी खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक