हरीश शर्मा, ओंकारेश्वर। मध्य प्रदेश के ओंकारेश्वर में ज्योतिर्लिंग महादेव मंदिर के दर्शन करने जा रहे श्रद्धालुओं के बीच जमकर मारपीट हो गई। कुछ लोगों में भीड़ की वजह से विवाद हो गया और इसके बाद जमकर लात और घूंसे चलने लगे। साधारण द्वार के सामने रविवार को बड़ी संख्या में श्रद्धालु पहुंचे हुए थे। दर्शन करने के दौरान एक दूसरे से आगे निकलने के लिए वे आपस में ही भिड़ गए। कई लोगों ने बीच बचाव कर व्यवस्था संभाली। दरअसल आज रविवार को छुट्टी होने की वजह से बड़ी संख्या मेंश्रद्धालु संख्या में ज्योतिर्लिंग महादेव के दर्शन करने पहुंचे थे। 
मोरटक्का नर्मदा नदी पुल पर लगा जाम

खंडवा इंदौर इच्छापुर सड़क मार्ग नर्मदा नदी खेड़ीघाट मोरटक्का नर्मदा नदी पुल पर जाम लगने से वाहन चालकों को भारी परेशानियों का सामना करना पड़ा। पुलिस ने बड़ी मशक्कत के बाद जाम खुलवाया।  विदित हो कि सावन माह के दौरान बड़ी संख्या में लोग भगवान ओंकारेश्वर ज्योतिर्लिंग के दर्शन करने राजस्थान, गुजरात, मध्य प्रदेश, उत्तराखंड, हिमाचल प्रदेश, उत्तर प्रदेश की ओर से अपने-अपने वाहन लेकर इसी पुल से निकलकर ओंकारेश्वर जाते हैं। 

प्रशासन ने वैसे तो इंदौर से बड़े वाहनों पर पूरे सावन माह में प्रतिबंध लगा रखा है। सिर्फ छोटे वाहन एवं बसों को ही इस सड़क मार्ग से निकलने की अनुमति है। पुल पर बस खराब होने के कारण एक बार जाम लगा तो पूरे दिन भर धीरे-धीरे रेंगते रहना पड़ता है। छोटे वाहन पुलिस प्रशासन ने बड़ी मुश्किल से जाम को खुलवाया। कल दिनांक 12 अगस्त को सावन माह का चतुर्थ सोमवार है। भगवान ओंकारेश्वर ज्योतिर्लिंग महादेव की महासवारी निकलेगी। इसलिए भी बड़ी संख्या में श्रद्धालु रविवार से ही पहुंचना शुरू हो गए थे। श्रद्धालुओं के आने का सिलसिला कल सोमवार को भी जारी रहेगा। 

Follow the LALLURAM.COM MP channel on WhatsApp
https://whatsapp.com/channel/0029Va6fzuULSmbeNxuA9j0m