शैलेंद्र पाठक, बिलासपुर- रायपुर बिलासपुर फोर लेन सड़क निर्माण में हो रही देरी को लेकर हाईकोर्ट ने रायपुर और सिमगा एसडीएम को तलब किया है. इस मामले की अगली सुनवाई 4 जनवरी को होगी.

आपको बता दें कि सड़क निर्माण कंपनी ने रायपुर से बिलासपुर तक सिक्स और फोरलेन का निर्माण 30 दिसंबर तक पूरा करने का आश्वासन दिया है. इसके लिए सड़क निर्माण कंपनी एलएनटी और कुंज एलायड ने हाईकोर्ट में शपथ पत्र दिया है. पिछली सुनवाई में हाईकोर्ट ने रायपुर बिलासपुर सड़क निर्माण में देरी को लेकर एनएच के अधिकारियों और ठेका कंपनी को शपथ पत्र पेश करने का निर्देश दिया था.

बिलासपुर-रायपुर फोर और सिक्स लेन सड़क के निर्माण में विलंब होने पर दुर्ग निवासी रजत तिवारी व शशि साहू ने हाईकोर्ट में जनहित याचिका दाखिल की है. याचिका में कहा गया है कि 130 किलोमीटर लंबे इस मार्ग का निर्माण तीन भाग में अलग-अलग कंपनियां कर रही हैं. तीनों कंपनियों के बीच तालमेल नहीं है. बेतरतीब निर्माण से दुर्घटनाएं हो रही हैं. साथ ही सड़क चलने लायक नहीं है. हाईकोर्ट ने याचिका को गंभीरता से लेते हुए निर्माण कंपनियों के अधिकारियों, एनएच के चेयरमैन सहित अन्य अधिकारियों को व्यक्तिगत रूप से तलब किया था.