शब्बीर अहमद, भोपाल। पश्चिम बंगाल के कोलकाता में हुई घटना को लेकर मध्य प्रदेश में विरोध किया जा रहा है। भोपाल एम्स के डॉक्टरों और छात्रों ने कैंडल मार्च निकाला। जिसमें बड़ी संख्या में डॉक्टर और छात्र शामिल हुए। इस दौरान डॉक्टरों ने सुरक्षा बढ़ाने की मांग की है। वहीं सुरक्षा नहीं देने पर हड़ताल पर जाने के संकेत दिए है।

दरअसल, कोलकाता के आरजी कर (RG Kar) मेडिकल कॉलेज में बीते दिनों ड्यूटी पर तैनात एक महिला डॉक्टर का शव संदिग्ध हालात में मिलने से हड़कंप मच गया था। प्रारंभिक रिपोर्ट्स के अनुसार, पोस्टमॉर्टम के बाद यह संभावना व्यक्त की जा रही है कि मृतका के साथ शारीरिक और यौन हिंसा की गई हो। इस घटना ने राज्य की कानून व्यवस्था और सुरक्षा पर गंभीर सवाल खड़े कर दिए। वहीं इसे लेकर जगह जगह विरोध किया जा रहा है।

ये भी पढ़ें: CM मोहन ने छात्राओं के खातों में ट्रांसफर किए 57 करोड़: सेनेटरी पैड के लिए दिए 300-300 रुपए, प्रतिभावान स्टूडेंट्स को किया सम्मानित

इसी कड़ी में एमपी की राजधानी में भी इस घटना को लेकर विरोध किया गया। शनिवार रात भोपाल एम्स के डॉक्टरों और छात्रों ने कैंडल मार्च निकाला और मृतक डॉक्टर को श्रद्धांजलि दी। इस दौरान बड़ी संख्या में डॉक्टर और छात्र मौजूद रहे। वहीं डॉक्टरों ने सुरक्षा बढ़ाने की मांग की है। सुरक्षा नहीं देने पर हड़ताल पर जाने के संकेत भी दिए है।

ये भी पढ़ें: Bhopal News: सड़क पर बैठे मवेशी से टकराई बाइक, गाय की मौत, युवक घायल, इधर पब्लिक टॉयलेट बना तबेला, पार्षद की शह पर भूमाफिया का कब्जा

Follow the LALLURAM.COM MP channel on WhatsApp
https://whatsapp.com/channel/0029Va6fzuULSmbeNxuA9j0m