रायपुर. छत्तीसगढ़ की जनता ने कांग्रेस को सरकार बनाने के लिए रिकार्ड बहुमत तो दे दिया लेकिन बहुमत के बावजूद कांग्रेस मुख्यमंत्री तय नहीं कर पा रही है. कांग्रेस में मुख्यमंत्री के चार दावेदार होने से ऊहापोह की स्थिति निर्मित हो गई है.

शुक्रवार को मुख्यमंत्री के नाम पर एक राय बनाने के लिए कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने पीसीसी चीफ भूपेश बघेल, टीएस सिंहदेव, चरणदास महंत और ताम्रध्वज साहू को दिल्ली बुलाया. दिल्ली में चारों नेताओं से राहुल गांधी ने अलग-अलग चर्चा की. फिर चारों नेताओं ने राहुल गांधी के द्वारा लिए गए फैसले पर अपनी मंजूरी दी.

सभी नेताओं ने कहा कि राहुल गांधी जो फैसला करेंगे वो सभी को मान्य होगा. इसके बाद राहुल गांधी ने सभी नेताओं को रायपुर लौट जाने को कहा. उनसे यह भी कहा गया कि मुख्यमंत्री का फैसला खड़गे और पुनिया शनिवार को विधायक दल की बैठक में लिफाफा खोलकर सुनाएंगे. अभी किसी को पता नहीं की कौन छत्तीसगढ़ का मुख्यमंत्री कौन बनेगा.

मुख्यमंत्री पद के दावेदार भूपेश बघेल, टीएस सिंहदेव, ताम्र्ध्वज साहू और महंत विशेष विमान से शनिवार को सुबह 11 बजे दिल्ली से रायपुर के लिए उड़ान भरेंगे. इसके साथ ही कांग्रेस प्रभारी पीएल पुनिया और पर्यवेक्षक मल्लिकार्जुन खड़गे दोपहर 1 बजे रायपुर पहुंचेंगे. वहां से आने के बाद सीधे विधायकों की बैठक होगी. विधायक दल के बैठक में राहुल गांधी का संदेश सुनाकर एक मत से प्रस्ताव पारित करवाया जाएगा.

आपको बता दें कि शहर में एक चर्चित नेशनल न्यूज़ पोर्टल में ख़बर छपी थी कि भूपेश बघेल सीएम फ़ाइनल हो गए हैं. उसके बाद उनके समर्थकों ने पटाखा फोड़ कर ख़ुशी जाहिर कर दिया था. लेकिन कुछ समय बात उस न्यूज़ पोर्टल ने ख़बर हटा दिया.