Rajasthan News: राजधानी समेत प्रदेश भर में बारिश का दौर जारी है. कई जिलों में तेज बारिश लोगों की जान आफत बन गई है। बारिश होने के साथ ही तापमान में भी गिरावट दर्ज की गई है. पिछले 24 घंटे की बात की जाए तो सर्वाधिक बारिश करौली में 380 एमएम दर्ज की गई है. करौली में भारी बारिश की संभावना को देखते हुए कल सभी स्कूलों में अवकाश की घोषणा कर दी गई है।

जयपुर मौसम केंद्र के निदेशक राधेश्याम शर्मा के अनुसार पिछले 24 घंटे में पश्चिमी राजस्थान में कहीं-कहीं पर मेघ गर्जन के साथ बारिश दर्ज की गई है. वहीं पूर्वी राजस्थान में अनेक स्थानों पर बारिश हुई है. पूर्वी राजस्थान में सर्वाधिक बारिश करौली में 380 एमएम दर्ज की गई है. पश्चिमी राजस्थान के पूगल बीकानेर में 32 एमएम बारिश दर्ज की गई है.

दौसा, टोंक, सवाई माधोपुर, करौली, जैसलमेर, जोधपुर समेत कई जगह पर शनिवार को जोरदार बारिश हुई है. रविवार को सुबह से ही बारिश का दौर जारी है.

मौसम विभाग के अनुसार प्रदेश के 24 जिलों में बारिश का ऑरेंज और येलो अलर्ट जारी किया गया है. कहीं पर भारी तो कहीं पर अति भारी बारिश होने की संभावना है. अजमेर, बारां, भीलवाड़ा, बूंदी, चित्तौड़गढ़, दौसा, धौलपुर, जयपुर, झालावाड़, झुंझुनू, करौली, कोटा, राजसमंद, सवाई माधोपुर, सीकर, टोंक, बीकानेर, चूरू, हनुमानगढ़, नागौर, पाली और श्रीगंगानगर जिले में भारी बारिश का येलो अलर्ट जारी किया गया है. वहीं अलवर और भरतपुर जिले में अति भारी बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है.

ये खबरें भी पढ़ें