अजयारविंद नामदेव, शहडोल। मध्य प्रदेश के शहडोल जिले से भारी बारिश के बीच लापरवाही की एक तस्वीर सामने आई है जिसे देखकर आपका भी दिल जोर जोर से धड़कने लगेगा। कोयलांचल नगरी के धनपुरी नगर पालिका क्षेत्र में हादसे को बुलावा दिया जा रहा है। वार्ड नं 17 के रिहायशी इलाके में ट्रांसफार्मर को जमीन पर रखा गया है जो हल्की बारिश में जलमग्न हो गया है। इससे वहां भरे पानी में करंट फैलने का खतरा बढ़ गया है। बिजली चालू है, और ट्रांसफार्मर में पानी भर गया है जिससे आशंका है कि इसकी जद में आने वाला व्यक्ति हादसे का शिकार हो सकता है। 

बीच बाजार महिला ने उतारी साड़ी, मिर्च लेकर करने लगी ये हरकत, युवक Video बनाते हुए बोला- 10-20 रुपए के लिए ऐसा कर रही ये…

खतरे का बोर्ड नहीं, बैरिकेडिंग नहीं

प्राइमरी स्कूल के बगल में शहरी क्षेत्र की सप्लाई वाला एक ट्रांसफार्मर बिना बैरिकेडिंग के जमीन पर रखा हुआ है। यह पर खतरे का बोर्ड भी नहीं लगाया गया है। लगातार हो रही बारिश के वजह से हर तरफ पानी है जो ट्रांसफार्मर धीरे धीरे चढ़ रहा है। यहां पर हर वक्त बिजली दौड़ने का अंदेशा बना रहता है। ऐसे में वहां से निकलने वाले लोग डर के साए में वहां से गुजरते हैं। 

APK सॉफ्टवेयर को कभी डाउनलोड न करें: पीएम आवास, किसान निधि के नाम पर 7 लोगों से लाखों की धोखाधड़ी

विभाग बेखबर

विभाग भी ऐसे ट्रांसफार्मर से बेखबर बना है। उस वार्ड में रहने वाले लोगों के लिए जान का जोखिम बढ़ रहा है। बारिश का पानी ट्रांसफार्मर के नीचे भरने से करंट उतरने का खतरा बना है, लेकिन विद्युत निगम के अधिकारियों का इस ओर ध्यान नहीं जा रहा है। लोगों का आरोप है कि शिकायत के बावजूद अधिकारी ट्रांसफार्मर को रखने की सही व्यवस्था नहीं करा रहे हैं।

बच्चों के साथ मवेशियों को भी खतरा

ट्रांसफार्मर के पास झूलते व खुले तारों से हमेशा डर बना रहता है। इधर बारिश के दौरान इनमें करंट उतरने का भी खतरा बना है। बारिश होने व हवा चलने से स्पार्किंग के साथ फाल्ट की भी समस्या बनी रहती है। इसके अलावा खुले ट्रांसफार्मर से बच्चों के अलावा मवेशियों को भी खतरा है।

वहीं इस मामले में न तो बिजली विभाग के अधिकारी कुछ कहना चाहते है और न ही नगरपालिका के अधिकारी दोनों अपनी जिम्मेदारी से बच रहे हैं और इस मामले पर कोई बयान नहीं दे रहे हैं।

Follow the LALLURAM.COM MP channel on WhatsApp
https://whatsapp.com/channel/0029Va6fzuULSmbeNxuA9j0m