ढेंकानाल। कामाक्ष्यनगर पुलिस ने ओडिशा के ढेंकनाल में एक कुख्यात लुटेरे गिरोह के छह सदस्यों को गिरफ्तार किया और करोड़ों रुपए का चोरी का माल जब्त किया।

गिरोह के सदस्यों की पहचान ढेंकनाल जिले के परजांग पुलिस सीमा के अंतर्गत दोमुहानी गांव के बिजय परीडा और सत्यभान प्रधान, बैगिनिया के अंजन बेहरा, कंकडाहाड पुलिस सीमा के अंतर्गत कांटापाल गांव के बिरसा बेहरा, तुमुसिंघा पुलिस सीमा के अंतर्गत माचिया के कान्हू नाइक और कामाक्ष्यनगर पुलिस सीमा के अंतर्गत बडसुआलो गांव के प्रकाश नाइक के रूप में हुई है।

पुलिस सूत्रों के अनुसार, गिरोह 2022 से अनुगुल और ढेंकानाल जिलों में बिना सुरक्षा व्यवस्था वाले स्कूलों और पंचायत कार्यालयों को निशाना बना रहा था और मध्याह्न भोजन के चावल, तेल, एलईडी टीवी, पंखे, इनवर्टर, बैटरी, म्यूजिक सिस्टम, कंप्यूटर, लैपटॉप, स्कूटर, वाटर फिल्टर, अन्य इलेक्ट्रॉनिक गैजेट और यहां तक कि बिस्कुट भी चुरा रहा था। उन्होंने स्कूलों और पंचायत कार्यालयों में सेंध लगाने के लिए गैस कटर का इस्तेमाल किया। उन्हें कामाक्ष्यनगर एसडीपीओ स्नेहाशीष साहू के नेतृत्व में एक विशेष पुलिस दल ने पकड़ा।

ढेंकानाल एसपी संदीप संपद मडकर ने कहा, गिरोह के खिलाफ परजांग, कामाक्ष्यनगर, कांकड़ाहाड, तुमुसिंघा और रसोला पुलिस थानों में कुल 64 मामले दर्ज किए गए थे। गिरफ्तार किए गए छह लोगों के कब्जे से चोरी का सामान जब्त किया गया है। उन्होंने कहा कि उनके संभावित संबंधों का पता लगाने के लिए आगे की जांच चल रही है।