US election 2024: अमेरिका का राष्ट्रपति चुनाव रोचक मोड़ की बढ़ रहा है। यहां डेमोक्रेटिक पार्टी से राष्ट्रपति पद की उम्मीदवार कमला हैरिस अपने प्रतिद्वंदी रिपब्लिकन पार्टी के प्रत्याशी डोनाल्ड ट्रम्प से तीन खास राज्यों में बढ़त बनाए हुए है। ये तीन स्विग स्टेट्स राष्ट्रपति चुनाव में अहम भूमिका निभाने वाले हैं। द न्यूयॉर्क टाइम्स और सिएना कॉलेज के किए गए नए सर्वे के अनुसार मिशिगन, पेंसिल्वेनिया और विस्कॉन्सिन में मतदाताओं के बीच हैरिस को 50 प्रतिशत समर्थन मिला, जबकि डोनाल्ड ट्रम्प को 46 प्रतिशत समर्थन मिला है।

कुछ ही हफ्तों में कमला हैरिस ने डोनाल्ड ट्रंप को पीछे छोड़ दिया है। जो बाइडेन के रेस में शामिल होने तक ये मुकाबला काफी हद तक एकतरफा लग रहा था, लेकिन कमला हैरिस ने इस गेम को पलट दिया है। कमला हैरिस को डेमोक्रेटिक पार्टी के अंदर करीब करीब सभी प्रमुख वर्गों में भारी समर्थन मिल रहा है

मिनेसोटा के गवर्नर टिम वाल्ज को अपने उपराष्ट्रपति पद के उम्मीदवार के रूप में नामित करने के बाद कमला हैरिस के समर्थन में और इजाफा हुआ है। उनके इस फैसले ने भी डेमोक्रेटिक पार्टी के भीतर उत्साह की एक नई लहर को बढ़ावा दिया है। लेकिन गाजा युद्ध के दौरान इजराइल के लिए बाइडेन प्रशासन का मजबूत समर्थन, मुस्लिम मतदाताओं को उनसे दूर कर सकता है, खासकर मिशिगन में, जो एक महत्वपूर्ण स्विंग राज्य है, जो अमेरिका में सबसे बड़ी अरब मुस्लिमों की आबादी वाला राज्य है।