नई दिल्ली . कोलकाता में महिला रेजिडेंट डॉक्टर की दुष्कर्म के बाद हत्या को लेकर पूरे देश के डॉक्टरों में रोष है. इस मुद्दे पर डॉक्टरों के संगठन फोर्डा के आह्वान पर देशभर के कई अस्पतालों के रेजिडेंट डॉक्टरों ने काम बंद का ऐलान किया है. सोमवार को बड़े सरकारी अस्पतालों में सिर्फ इमरजेंसी सेवा मिलेगी.

राजधानी दिल्ली में कई बड़े सरकारी अस्पतालों के रेजिडेंट डॉक्टर सोमवार यानी 12 अगस्त को सामूहिक हड़ताल पर रहेंगे. इससे राजधानी में स्वास्थ्य सेवाएं चरमरा सकती हैं. हड़ताल के दौरान सरकारी अस्पतालों में ओपीडी, इलेक्टिव सर्जरी और लैब सुविधा मरीजों को नहीं मिलेगी.

फोर्डा ने घटना के विरोध में देशव्यापी हड़ताल का ऐलान किया है. हम लोग चाहते हैं कि कोलकाता के अस्पताल में जो घटना हुई है उसके आरोपियों के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई हो.

मनीष सिसोदिया बुधवार से करेंगे दिल्ली की पदयात्रा

फेडरेशन ऑफ ऑल इंडिया मेडिकल एसोसिएशन के संस्थापक डॉ. मनीष जांगड़ा ने कहा कि कोलकाता में महिला डॉक्टर के साथ हैवानियत का उसकी पोस्टमार्टम रिपोर्ट में पता चलता है. उन्होंने कहा कि रेजिडेंट डॉक्टरों को दिन हो या रात कभी भी ड्यूटी करनी पड़ती है. राजधानी दिल्ली के भी कई अस्पतालों में ऐसे स्पॉट हैं जहां न सुरक्षा कर्मी होते हैं और न उचित लाइट की व्यवस्था होती है. रात में महिला डॉक्टरों को असुरक्षा महसूस होती है. इस दिशा में संबंधित प्रशासन को ध्यान देने की जरूरत है.