कुमार इंदर, जबलपुर। एक नाइजीरियाई शख्स मध्य प्रदेश के जबलपुर पुलिस के लिए सर दर्द बना हुआ है। नाइजीरियन की जबलपुर पुलिस खातिरदारी करने में लगी हुई है। या यूं कहे की नाइजीरियन फिलहाल पुलिस का मेहमान बना हुआ है। जबलपुर पुलिस के साथ रह रहे इस नाईजीरियन का इतना मन लग गया है कि वह अब जबलपुर में ही शादी करके यहीं पर बसना चाहता है।

दरअसल, जबलपुर पुलिस ने नाइजीरियाई जॉन उर्फ ब्राउनी को एक महिला से शादी के नाम पर ठगी के मामले में दिल्ली से गिरफ्तार किया था। इसके बाद उसे पड़ककर जबलपुर सेंट्रल जेल में भेज दिया था, लेकिन अब नाईजीरियन की सजा पूरी हो चुकी है। मुसीबत यह है कि नाइजीरियन का वीजा खत्म हो गया है, लिहाजा अब वह अपने वतन भी नहीं जा पा रहा है। इस बाबत पुलिस ने अपने उच्च अधिकारियों और नाइजीरियन एंबेसी में बातचीत भी की है, लेकिन इसका समाधान कब तक निकलेगा ? यह बात न तो इस नाइजीरियन को पता है न ही जबलपुर पुलिस को लिहाज़ा फिलहाल नाइजीरियन सिविल लाइन थाने में ही रह रहा है।

ये भी पढ़ें: बड़ी खबरः सत्ताधारी भाजपा कार्यसमिति सदस्य हीरेंद्र बहादुर सिंह को भेजा जेल, जानिए क्या है मामला

पुलिस के साथ पूरी तरह घुल-मिल गया है नाइजीरियन

सिविल लाइन पुलिस में अपने दिन काट रहा नाइजीरियन जॉन अब पूरी तरह से पुलिस वालों के साथ घुल मिल गया है। आलम यह है कि नाइजीरियाई को थाने में बिना किसी हथकड़ी या बिना लॉकअप के रखा जाता है। जॉन आराम से पूरे थाने में घूमता फिरता रहता है, वहीं थाने में ही उसका खाना भी होता है।

ये भी पढ़ें: सीएमओ के पीछे चप्पल लेकर दौड़ी दो महिला पार्षद: सियासी बवाल के बाद दोनों के खिलाफ FIR, जानिए क्या है मामला

साल 2018 में हुई थी गिरफ्तारी

आपको बता दें कि नाइजीरियाई जॉन के खिलाफ जबलपुर की एक महिला ने शादी के नाम पर ऑनलाइन धोखाधड़ी कर उसे 17 लख रुपए ऐंठने की शिकायत दर्ज कराई थी। महिला की शिकायत पर जबलपुर पुलिस ने इस नाइजीरियन को साल 2018 में दिल्ली से गिरफ्तार कर जबलपुर लाया। जहां से उसे न्यायालय में पेश कर नेताजी सुभाष चंद्र बोस सेंटर जेल भी दिया गया था, अब नाइजीरियन की सजा पूरी हो चुकी है, लेकिन मुसीबत यह है कि उसका वीजा खत्म हो चुका है। ऐसे में उसकी वतन वापसी नहीं हो पा रही है।

Follow the LALLURAM.COM MP channel on WhatsApp
https://whatsapp.com/channel/0029Va6fzuULSmbeNxuA9j0m