लखनऊ। समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी को पत्र लिखा है। जिसमें उन्होंने प्रदेश में विभिन्न एक्सप्रेस-वे और सड़कों के निर्माण का अनुरोध किया है। उन्होंने भारत सरकार की ओर से पहले से स्वीकृत उत्तर प्रदेश के विकास को गति प्रदान करने और नए एक्सप्रेस-वे और सड़कों का निर्माण करने की बात कही है।

सपा मुखिया अखिलेश यादव ने पत्र में लिखा- भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण द्वारा स्वीकृत संरेखण, इटावा (उत्तर प्रदेश) और कोटा (राजस्थान) को जोड़ने वाले 408.77 किलोमीटर लंबे चंबल एक्सप्रेस-वे का निर्माण कार्य पूरा किया जाए। मध्य प्रदेश के ग्वालियर से लिपुलेख तक प्रस्तावित 6 लेन सड़क का निर्माण कार्य जल्द पूरा किया जाए। बुंदलेखंड एक्सप्रेस-वे को सतना से जोड़ा जाए और इटावा में जहां से एक्सप्रेस-वे शुरू हो रहा है, उसे हरिद्वार तक ले जाए।

ये भी पढ़ें: ‘उन अफसरों का नाम बताओ जिन्होंने आदेश नहीं माना’, SC ने यूपी सरकार को लगाई फटकार, जानिए क्या है पूरा मामला

साथ ही उन्होंने पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे को 25 किलोमीटर और बढ़ाकर बिहार के बक्सर-भागलपुर तक बनने वाले एक्सप्रेस-वे से मिलाने के लिए पखनपुरा गांव से जोड़ा जाए। जिससे भागलपुर से दिल्ली तक एक एक्सप्रेस-वे मिल सके। आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस वे के नैमिषारण्य कट से शुरू होकर हरिद्वार तक एक नए एक्सप्रेस-वे का निर्माण करने की मांग की है।

ये भी पढ़ें: ‘कितना बेवफ़ा हो गया है अब तो ये ज़माना…’, BJP पर Akhilesh Yadav ने ली चुटकी, कहा- ‘भाजपा’ ने की ‘तौबा-तौबा’