रायपुर। घर का मामला हर फैमिली में ऐसा होता है कि सब कुछ होते हुए भी किन्ही न किन्ही कारणों से उलझ जाता है. इसे ही सुलझाने और प्रापर्टी खरीदी करने में मददगार बनने आपका भरोसेमंद साथी क्रेडाई छत्तीसगढ़ एक बार फिर अपना “प्रापर्टी एक्सपो” लेकर आ रहे हैं. यह आयोजन 23 से 25 अगस्त तक इंडोर स्टेडियम बुढ़ापारा में किया जाएगा, जहां नए-पुराने लगभग 200 प्रोजेक्ट के साथ 40 डेवलपर्स मौजूद रहेंगे. यहां बेस्ट लोकेशन, बेस्ट क्वालिटी, बेस्ट प्रापर्टी हायर करने का इससे अच्छा मौका नहीं मिलेगा. फाइनेंसियल कोई दिक्कत आ गई तो बैंकिंग स्टॉल भी रहेंगे. इस मौके को खास बनाने के लिए कई सारे आफर्स डेवलपर्स और क्रेडाई की ओर से दिए जाएंगे.

क्रेडाई प्रापर्टी एक्सपो आयोजन को लेकर पत्रकार वार्ता में जानकारी देते हुए क्रेडाई छत्तीसगढ़ के अध्यक्ष संजय रहेजा, प्रोग्राम चेयरमेन ऋषभ जैन, को- चेयरमेन नवनीत अग्रवाल व सचिव पंकज लाहोटी ने बताया कि हर साल के प्रापर्टी एक्सपो आयोजन से मिले फीडबैंक के आधार पर नए सेशन के लिए हम तारीख तय करते हैं. चूंकि इस बार दीवाली भी अक्टूबर में और सितंबर के पहले सप्ताह से गणेशोत्सव के साथ फेस्टिव सीजन भी शुरू हो जाएगा, इसलिए 23 से 25 अगस्त का समय उचित मानते हुए प्रापर्टी एक्सपों की तारीख तय की गई है. लोगों की सुविधाओं को देखते हुए इंडोर स्टेडियम में ही आयोजन किया जा रहा है.

उन्होंने बताया, नए बायर्स के लिए तो यह सबसे बेस्ट मौका है, इसलिए कि सेक्टर में सब कुछ अनुकूल होने से बजट तय करना उनके लिए आसान होगा. वहीं पुराने प्रापर्टी होल्डर्स और भी नए निवेश कर सकते हैं इसलिए कि यहां जो 40 डेवलपर्स अपने 200 प्रोजेक्ट के साथ मौजूद रहेंगे उन्होने सामान्य, मध्यम व बड़ी लागत के बजट का प्रोजेक्ट शामिल कर रखा है. कुछ नए प्रोजेक्ट से भी आपको रूबरू होने का मौका मिलेगा. बस लोकेशन के हिसाब से विकल्प आपको तय करना है. बुकिंग के साथ ही बता दिया जाएगा कि साइट पर वर्क की क्या पोजिशन है और कब तक पजेशन मिल जाएगा.

क्रेडाई छत्तीसगढ़ ने इस बार प्रापर्टी एक्सपो का थीम रखा है घर का मामला, इसलिए कि नए ही या तजुर्बेकार सभी कहते हैं घर का मामला है..। मतलब वे कोई रिस्क नहीं लेना चाहते. क्रेडाई प्रापटी एक्सपो 2024 में आकर यही परेशानी दूर हो जाएगी इसलिए कि एक्सपो में सभी बिल्डर्स क्रेडाई मेम्बर हैं और एक ही जगह पर हर बजट के अनुसार प्रॉपर्टी ऑप्शंस हैं. बायर्स पूरे भरोसे के साथ बुकिंग करा सकते हैं इसलिए कि क्रेडाई भी समझता है ये “घर का मामला है।

जिस डेवलपर्स के स्टाल पर पहुंचेंगे तो उन्हें सभी प्रकार की जानकारी उपलब्ध कराई जाएगी. किराये के मकान में रहने वाले लोग भी ईएमआई का समायोजन कर खरीदी कर सकते हैं. क्रेडाई प्रापर्टी एक्सपो 2024 में प्रापर्टी लेने वालों को फाइनेंस की आसान सुविधा भी मिलेगी, इसलिए कि होम लोन उपलब्ध कराने के लिए प्रायः सभी बैंकों के स्टाल भी यहां होंगे. लोन की क्या प्रोसेस है, ईएमआई और अन्य संबंधित आवश्यक दस्तावेज पूरी जानकारी के साथ वे उपलब्ध कराएंगे. एक्सपो में आन स्पाट बुकिंग पर काफी सारे उपहार क्रेडाई की ओर से दिए जाते हैं. तीनों ही दिन ड्रा निकाले जाएंगे. आखिरी दिन बंफर ड्रा निकाला जाएगा. पिछले साल ड्रा में दोपहिया, एसी, वाशिंग मशीन, होम एप्लायंसेस व अन्य उपहार दिया गया था, इस बार भी ऐसा ही कुछ रहेगा. डेवलपर्स अपनी ओर से अलग आफर्स देते हैं.

रेरा के स्टाल भी लगाए जाएंगे

क्रेडाई प्रापर्टी एक्सपो की एक खास बात यह है कि इस बार रेरा का स्टाल भी कस्टमर के लिए उपलब्ध रहेगा, जिससे वे अपनी पसंद के प्रोजेक्ट की पूरी लीगल जानकारी भी हासिल कर सकेंगे. क्रेडाई छत्तीसगढ़ से जुड़े सारे डेवलपर्स रेरा के सभी निर्धारित मापदंडों व नियमों का पालन करते हैं. डेवलपर्स भी प्रापर्टी बायर्स को पूरी तरह वैधानिक प्रोजेक्ट वास्तविक सुविधाओं के साथ देने प्रतिबद्ध रहते हैं इसलिए प्रापर्टी खरीदी करने वाले सभी बायर्स पूरे भरोसे के साथ एक्सपो में आकर क्रेडाई से संबद्ध डेवलपर्स से खरीदी कर सकते हैं और अपने सुरक्षित निवेश के लिए क्रेडाई पर सौ फीसदी भरोसा करते हैं और करते रहेंगे.

छतीसगढ़ की खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक 
मध्यप्रदेश की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
उत्तर प्रदेश की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
दिल्ली की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
पंजाब की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

English में खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
खेल की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
मनोरंजन की खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक