कर्ण मिश्रा, ग्वालियर. केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह का निज सहायक बनकर ट्रांसफर कराने वाले कथित कथावाचक पुष्पेंद्र दीक्षित की पुलिस रिमांड पूरी हो चुकी है, लेकिन इस बीच पूछताछ में पुलिस के हाथ बड़ी जानकारी लगी है. आरोपी पुष्पेंद्र दीक्षित ने 15 से अधिक टीआई के तबादले लेकर आए थे. इसके साथ ही फर्जी नोट शीट सिफारिश के जरिए कलेक्टर्स से हथियार लाइसेंस भी बनवाए थे. ग्वालियर आईजी अरविंद सक्सेना का कहना है कि आरोपी के मोबाइलो की फोरेंसिक लैब रिपोर्ट आना है, जिसके जरिए और भी कई चौंकाने वाले खुलासे हो सकते हैं.

दरअसल, ग्वालियर पुलिस ने केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह का निज सहायक बनाकर डीजीपी पर दबाव बनाकर दो थाना प्रभारी के ट्रांसफर करने के मामले में कथित कथा वाचक पुष्पेंद्र दीक्षित को गिरफ्तार किया था. 4 दिन की पुलिस रिमांड के दौरान पुलिस ने पुष्पेंद्र दीक्षित से उसके कई राज उगलवाए हैं. इस दौरान सबसे चौंकाने वाली जानकारी यह भी सामने आई है कि उसने ग्वालियर चंबल अंचल के लगभग 15 टीआई के ट्रांसफर कराए थे.

फॉरेंसिक रिपोर्ट का इंतजात

साथ ही पुष्पेंद्र ने अंचल के कलेक्टरों को फर्जी नोट शीट सिफारिश के जरिए दबाव बनाया था और लोगो के हथियार लाइसेंस बनवाए थे, ऐसे में ग्वालियर आईजी अरविंद सक्सेना का कहना है की कथा वाचक आरोपी पुष्पेंद्र दीक्षित के मोबाइल और लैपटॉप को पुलिस की फोरेंसिक लैब में भेजा गया है .जहां से रिपोर्ट आने के बाद कई बड़े खुलासे हो सकते हैं. आईजी का यह भी कहना है की जरूरत पड़ने पर न्यायालय से आरोपी की फिर से रिमाइंड ली जा सकती है. हालांकि अभी फॉरेंसिक लैब रिपोर्ट का इंतजार किया जा रहा है. उसके बाद आवश्यकता पड़ने पर उसकी रिमांड न्यायालय से मांगी जाएगी.

केंद्रीय मंत्रियों समेत मुख्यमंत्रियों के साथ खिंचवाता था फोटो

गौरतलब है कि कथित कथावाचक पुष्पेंद्र दीक्षित देश के केंद्रीय मंत्रियों के साथ ही अलग-अलग राज्यों के मुख्यमंत्री के साथ फोटो खिंचवाता था और उन्हें सोशल मीडिया पर डालकर खुद का रुतबा दिखाने की कोशिश करता था. इसके जरिए वह कई अधिकारियों पर दबाव बनाता था और ट्रांसफर सहित कई अन्य काम करवाता था. जिसके बदले में आशंका है कि वह मोटी रकम ऐंठता था. ऐसे में देखना होगा कि पुलिस की जांच के दौरान किस तरह के अलग-अलग खुलासे सामने निकल कर आते हैं.

Follow the LALLURAM.COM MP channel on WhatsApp
https://whatsapp.com/channel/0029Va6fzuULSmbeNxuA9j0m