शब्बीर अहमद, भोपाल। पश्चिम बंगाल के कोलकाता में आरजी कर मेडिकल कॉलेज हुई ट्रेनी डॉक्टर से रेप और हत्या के बाद देशभर में सुरक्षा की मांग को लेकर डॉक्टरों ने मोर्चा खोल दिया है। वहीं मध्य प्रदेश में जहां आज जूनियर डॉक्टर हाथ में काली पट्टी बांधकर काम कर रहे हैं। वहीं अब भोपाल एम्स के डॉक्टरों ने भी कल हड़ताल पर जाने का ऐलान कर दिया है। ऐसे में मरीजों के लिए सिर्फ इमरजेंसी सुविधा ही जारी रहेगी। 

Kolkata Doctor Murder Case: MP में आज काली पट्टी बांधकर काम करेंगे जूनियर डॉक्टर, सुरक्षा की करेंगे मांग

सुरक्षा की करेंगे मांग

कोलकाता में महिला ट्रेनी डॉक्टर के साथ हुई दरिंदगी के बाद डॉक्टरों में खौफ का माहौल है। लिहाजा सुरक्षा की मांग और मृत पीड़िता को न्याय दिलाने को लेकर भोपाल एम्स के डॉक्टरों ने भी कल हड़ताल में जाने का ऐलान कर दिया है। 

रेप के बाद ट्रेनी डॉक्टर की बेरहमी से हत्या 

दरअसल, कोलकाता के आरजी कर मेंडिकल कॉलेज में बीते दिनों ड्यूटी पर तैनात एक महिला ट्रेनी डॉक्टर का शव संदिग्ध हालात में मिलने से हड़कंप मच गया था। पोस्टमार्टम की प्रारंभिक रिपोर्ट में रेप के बाद हत्या की पुष्टि हुई है। मृतका का शव चौथी मंजिल के सेमिनार हॉल से अर्ध नग्न अवस्था में बरामद हुआ था। वहीं गुप्तांगों पर खून के निशान और चेहरे पर नाखून के निशान पाए गए थे। इस घटना ने कानून व्यवस्था और सुरक्षा पर गंभीर सवाल खड़े कर दिए। वहीं इसे लेकर जगह जगह विरोध किया जा रहा है। 

Follow the LALLURAM.COM MP channel on WhatsApp
https://whatsapp.com/channel/0029Va6fzuULSmbeNxuA9j0m