शिखिल ब्यौहार, भोपाल। अगर आप भी हवाई यात्रा करते तो यह आपके लिए बेहद जरूरी खबर है। भोपाल के राजाभोज एयरपोर्ट पर यात्रियों को अब यात्रा से डेढ़ घंटे पहले पहुंचना होगा। पहले यह समय 45 मिनट था, लेकिन स्वतंत्रता दिवस की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए यह फैसला लिया गया है। यह व्यवस्था 20 अगस्त तक लागू रहेगी। ऐसे में जिन्हें हवाई सफर करना है, उन्हें नियमों का पालन करना पड़ेगा। 

Kolkata Doctor Murder Case: भोपाल एम्स के डॉक्टरों ने हड़ताल पर जाने का किया ऐलान, कोलकाता में हुई घटना का जताएंगे विरोध

दरअसल, एयरपोर्ट प्रबंधन ने फिजिकल सिक्योरिटी चेकिंग को बढ़ा दिया है। राजा भोज एयरपोर्ट की बात करें तो यहां रोजाना करीब 4-5 हजार यात्रियों का आना जाना लगा रहता है। ऐसे में चेकिंग के लिए 45 मिनट का समय पर्याप्त नहीं था। इस कारण सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए इसे बढ़ाकर 90 मिनट कर दिया गया है।     

CM मोहन ने TDR पोर्टल किया लॉन्च: सरकारी प्रोजेक्ट में जाने वाली जमीन के लिए मुआवजे की जगह अतिरिक्त FAR देने की व्यवस्था, जानें पूरी डिटेल्स

वैसे तो एयरपोर्ट से किसी भी फ्लाइट के रवाना होने से 45 मिनट पहले ही बोर्डिंग बंद कर दी जाती है। इसके साथ ही हाई सिक्योरिटी अलर्ट की वजह से विजि में पास भी बंद कर दिए गए हैं। इससे एयरपोर्ट पर सिर्फ यात्री ही रहेंगे और चेकिंग प्वाइंट पर ज्यादा भीड़ नहीं रहेगी। साथ ही अच्छे से यात्रियों की जांच की जा सकेगी। हालांकि 20 अगस्त के बाद से व्यवस्था पहले जैसे यथावत हो जाएगी।  

Follow the LALLURAM.COM MP channel on WhatsApp
https://whatsapp.com/channel/0029Va6fzuULSmbeNxuA9j0m