प्रतीक चौहान. रायपुर. राजधानी रायपुर की पुलिस ने एक डॉक्टर के खिलाफ एफआईआर की पूरी तैयारी कर ली है और जल्द ही एफआईआर दर्ज कर ली जाएगी. इस मुद्दे को लल्लूराम ने प्रमुखता से उठाया था.  राजधानी रायपुर के शंकर नगर स्थित पहलाजानी अस्पताल के डॉक्टरों पर एक पिता ने आईवीएफ से हुए बच्चे को बदले जाने का आरोप डीएनए रिपोर्ट के आधार पर लगाया था. जिसके बाद ये खबर लल्लूराम डॉट कॉम ने प्रमुखता से प्रकाशित की थी.

इसके बाद सीएमओ स्तर पर जांच कमेटी गठित की गई थी. इस जांच टीम में डॉ एस के वोहरा, जिला स्वास्थ्य अधिकारी कार्यालय रायपुर, डॉ विमल किशोर राय, जिला मलेरिया अधिकारी रायपुर, डॉ अविनाश चतुर्वेदी जिला क्षय अधिकारी रायपुर, डॉ निर्मला यादव स्त्री रोग विशेषज्ञ जिला चिकित्सालय पंडरी, डॉ निलयमोजर सीस यूरोप एवं विशेषज्ञ जिला चिकित्सालय पंडरी रायपुर,  डी.के बंजारे,  ए एस ओ रायपुर शामिल है. लेकिन जांच कमेटी गठित होने के 1 महीने बाद भी अब तक रिपोर्ट नहीं आई है.

यही कारण है कि पुलिस रिपोर्ट के आने का इंतेजार कर रही है और पुलिस ने जिला प्रशासन के अधिकारियों से बात कर स्वास्थ्य विभाग से संपर्क कर जल्द जांच रिपोर्ट देने की बात कही है. पुलिस सूत्रों के मुताबिक यदि रिपोर्ट नहीं भी आती है तो पुलिस एफआईआर दर्ज कर पूरे मामले की जांच कर सकती है. क्योंकि इस मामले में पुलिस अधिकारियों तक लगातार अलग-अलग माध्यम से पीड़ित पिता की शिकायतें पहुंच रही है.