लखनऊ. बांग्लादेश में वर्तमान स्थिति को लेकर बसपा सुप्रिमो मायावती ने प्रतिक्रिया दी है. उन्होंने बांग्लादेश में हिंदुओं और अन्य अल्पसंख्यकों पर हो रही हिंसा को लेकर चिंता व्यक्त की है. साथ ही उन्होंने भारत सरकार से इस मामले को गंभीरता से लेने की मांग की है.

मायावती ने X पर लिखा है कि- ‘बांग्लादेश में रह रहे हिन्दू समाज व अन्य अल्पसंख्यक चाहे वो किसी भी जाति व वर्ग के हों उन पर पिछले कुछ दिनों से हो रही हिंसा अति-दुःखद एवं चिन्तनीय. इस मामले को केन्द्र सरकार गम्भीरता से ले व उचित कदम उठाये, वरना इनका ज्यादा नुकसान ना हो जाये.’

बता दें कि बांग्लादेश की स्थिति को लेकर तमाम नेता अपनी-अपनी प्रतिक्रिया दे रहे हैं. सोमवार को अखिलेश यादव ने X पर पोस्ट किया है. उन्होंने लिखा है कि उन्होंने सोशल मीडिया एक्स पर लिखा कि विश्व इतिहास गवाह है कि विभिन्न देशों में सत्ता के ख़िलाफ़, उस समय की कसौटी पर, सही-गलत कारणों से हिंसक जन क्रांतियाँ, सैन्य तख़्तापलट, सत्ता-विरोधी आंदोलन विभिन्न कारणों से होते रहे हैं. ऐसे में उस देश का ही पुनरुत्थान हुआ है, जिसके समाज ने अपने सत्ता-शून्यता के उस उथल-पुथल भरे समय में भी अपने देशवासियों की जान-माल व मान की रक्षा करने में जन्म, धर्म, विचारधारा, संख्या की बहुलता-अल्पता या किसी अन्य राजनीतिक विद्वेष या नकारात्मक, संकीर्ण सोच के आधार पर भेदभाव न करके सकारात्मक-बड़ी सोच के साथ सबको एक-समान समझा और संरक्षित किया है.