शिवम​ मिश्रा, रायपुर। केंद्रीय वन और जलवायु परिवर्तन मंत्री भूपेंद्र यादव आज राजधानी रायपुर पहुंचे। यहां उन्होंने कहा कि पीएम मोदी के नेतृत्व में हमारी सरकार वन्य जीवों के संरक्षण और संवर्धन के लिए प्रयास कर रही है। वन्य जीवों का संरक्षण और विकास करना एक बड़ा कार्य है। कुछ चुनौतियां भी हमारे सामने है। वन्य जीवों की सुरक्षा के लिए लेटेस्ट टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल करना शुरू कर दिया है। फॉरेस्ट ऑफिसर के व्हाट्सऐप ग्रुप समस्या का समाधान करने के लिए बनाए गए है।

केंद्रीय मंत्री वन मंत्री यादव ने स्टीयरिंग कमेटी की बैठक को लेकर कहा कि वन्यजीवों के संरक्षण, संवर्धन को लेकर गंभीरता से चर्चा की जाएगी। मानव हाथी द्वंद रोकथाम के लिए बेहतर प्रबंधन को लेकर चर्चा की जाएगी। उन्होंने कहा कि छत्तीसगढ़ की संस्कृति और जनजाति की ऐतिहासिक परंपरा सहित सभी वर्गों के विकास के लिए हम प्रतिबद्ध हैं। उन्होंने कहा कि साय सरकार के नेतृत्व में विकास कार्य हो रहे हैं।

छत्तीसगढ़ में हाथियों के आतंक और योजनाओं की विफलता पर केंद्रीय मंत्री यादव ने कहा कि इस पर सभी विषयों का अध्ययन किया जाएगा। यह एक बड़ा विषय है इसलिए यहां आए हैं। उन्होंने कहा कि स्टीयरिंग कमेटी की बैठक में कई महत्वपूर्ण विषयों पर चर्चा होगी। पांच सितारा होटल में एलीफेंट डे के कांग्रेस के आरोप पर उन्होंने कहा कि इंफ्रास्ट्रक्चर, विकास पर बात होनी चाहिए, कांग्रेस की बातें निराधार है।