लखनऊ. उत्तर प्रदेश में होने वाले उपचुनाव को लेकर पार्टियां एक्शन मोड पर आ गई हैं. सपा 10 में से 6 सीटों पर प्रभारियों की नियुक्ति कर चुकी है. वहीं अब कांग्रेस ने बेहतर चुनाव संचालन के लिए सभी 10 सीटों पर पर्यवेक्षकों को तैनात कर दिया है. इनमें पूर्व मंत्री, सांसद, विधायक, पूर्व विधायक और पूर्व सांसद प्रत्याशी शामिल हैं.

जारी लिस्ट के मुताबिक सीमामऊ सीट पर कांग्रेस ने अमेठी से लोकसभा सांसद किशोरी लाल शर्मा को पर्यवेक्षक की जिम्मेदारी दी है. तो वहीं मीरापुर में सांसद इमरान मसूद को पर्यवेक्षक बनाया गया है. इसी तरह कुन्दरकी में सांसद राकेश राठौर, गाजियाबाद में सांसद तनुज पुनिया, फुलपुर में सांसद उज्ज्वल रमन सिंह को पर्यवेक्षक बनाया गया है.

इसे भी पढ़ें : उपचुनाव में भाजपा को मात देने सपा की टीम तैयार, पार्टी के वरिष्ठ और अनुभवी नेताओं को मिला विधानसभा का प्रभार

इसके अलावा कटेहरी में पूर्व मंत्री नसीमुद्दीन सिद्दिकी को जिम्मेदारी दी गई है. वहीं मंझगवां से पूर्व विधायक वीरेंद्र चौधरी, मिल्कीपुर विधानसभा में पूर्व विधायक अखिलेश प्रताप सिंह, खैर से पूर्व विधायक राजकुमार रावत, करहल से पूर्व लोकसभा प्रत्याशी रामनाथ सिकरवार को जिम्मेदारी दी गई है.