देहरादून। उत्तराखंड में आज भी बारिश की संभावना है। प्रदेश में बारिश के साथ पहाड़ी इलाकों में भूस्खलन और निचले इलाकों में बाढ़ का खतरा बढ़ सकता है। मौसम विभाग ने आज कई जिलों में बारिश का येलो अलर्ट जारी किया है।

प्रदेश में इन दिनों पहाड़ी इलाकों में झमाझम बारिश का दौर जारी है। मौसम विभाग के मुताबिक, देहरादून, नैनीताल, टिहरी, चंपावत, चमोली और बागेश्वर जिले के कुछ इलाकों में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है। IMD के अनुसार पहाड़ी इलाकों में दिन के साथ ही रात में भी अलर्ट रहने की जरूरत है।

ये भी पढ़ें: बांग्लादेश की स्थिति पर CM धामी ने विपक्ष को घेरा, कहा- हिंदुओं पर हो रहे अत्याचार पर कोई विपक्षी नहीं दे रहा बयान

उत्तराखंड में आज दिनभर हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है। अधिकतम तापमान 27.42 और न्यूनतम तापमान 20.87 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है। आर्द्रता 71 प्रतिशत दर्ज की गई है।

मौसम विभाग ने नागरिकों से अपील की है कि वे मौसम की जानकारी से अपडेट रहें और बिना आवश्यक कारण घर से बाहर निकलने से बचें। विशेष रूप से पहाड़ी क्षेत्रों में यात्रा करने से पहले मार्ग की स्थिति और मौसम का हाल जान लेना जरूरी है। लोगों को अतिरिक्त सावधानी बरतने की जरूरत है।