नई दिल्ली . मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की गैरमौजूदगी में दिल्ली सरकार द्वारा छत्रसाल स्टेडियम में आयोजित स्वतंत्रता दिवस समारोह में अब शित्रा मंत्री आतिशी झंडा फहराएंगी.

दिल्ली सरकार के मंत्री गोपाल राय ने सोमवार को जेल में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से मुलाकात के बाद इसकी घोषणा की. गोपाल राय ने सामान्य प्रशासन विभाग (जीएडी) को स्वतंत्रता दिवस कार्यक्रम की तैयारी को लेकर निर्देश जारी करने के साथ आतिशी द्वारा झंडा फहराने की जानकारी भी पत्र लिखकर दे दी है.

गोपाल राय ने पत्रकारों से बातचीत में बताया कि मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल अभी जेल में है, इसलिए तय हुआ है कि 15 अगस्त को दिल्ली सरकार की ओर से मंत्री आतिशी झंडा फहराएंगी. इसकी जानकारी विभाग को दे दी गई है.

अधिकारियों को बता दिया गया है कि आतिशी को झंडा फहराना है. उसे लेकर सभी जरूरी कार्रवाई शुरू कर दी जाएगी. बताते चले कुछ दिन पहले अरविंद केजरीवाल ने भी जेल से चिह्वी लिखकर एलजी को जानकारी दी थी कि इस बार आतिशी झंडा फहराएंगी.

सीएम स्वतंत्रता दिवस को विवादित बनाना चाहते हैं ; भाजपा

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल स्वतंत्रता दिवस को विवादित बनाना चाहते हैं. पहले सोशल मीडिया पर कहा गया कि CM ने LG को पत्र भेजकर आतिशी को ध्वजारोहण के लिए कहा है. इस संबंध में तिहाड़ जेल अधीक्षक का परिपत्र आया है कि जेल से कोई भी शासकीय निर्देश जारी नहीं किया जा सकता है. अब मंत्री गोपाल राय की तरफ से पत्र जारी किया गया है कि आतिशी ध्वजारोहण करेंगी. संबंधित विभाग उसकी तैयारी करें. सचदेवा ने कहा कि गोपाल राय का पत्र असंवैधानिक है. आखिर आप सरकार ध्वजारोहण को विवादित क्यों करना चाहती हैं.