दिल्ली की आम आदमी पार्टी सरकार में मंत्री रह चुके संदीप कुमार को भारतीय जनता पार्टी ने भी बाहर का रास्ता दिखा दिया है. पार्टी में शामिल होने के कुछ ही घंटों बाद भाजपा ने कुमार को हरियाणा इकाई से निष्कासित कर दिया है. संदीप कुमार का नाम पहले भी CD विवाद में सामने आ चुका है, जिसमें वह एक महिला के साथ आपत्तिजनक स्थिति में देखे गए थे.

संदीप कुमार को हरियाणा BJP से महज 6 घंटे में ही बाहर कर दिया गया. कहा जा रहा है कि विवादित अतीत के बारे में जानकारी लगने के बाद यह फैसला लिया गया है. BJP नेताओं का कहना है कि संदीप कुमार ने जानबूझकर AAP नेता और मंत्री के कार्यकाल के दौरान किए कामों को छिपाया था.

फुल ड्रेस रिहर्सल के कारण ट्रैफिक रहेगा प्रभावित; ट्रैफिक पुलिस ने जारी की एडवाइजरी

शनिवार को मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी की मौजूदगी में कुमार ने शाम करीब 5 बजे BJP की सदस्यता ली थी. इसके बाद पार्टी ने रात करीब 11 बजे कुमार को बाहर करने की घोषणा कर दी थी. हरियाणा भाजपा प्रभारी सुरेंद्र पूनिया ने लिखा, ‘अपने अतीत की कुछ बातों को छिपाने के चलते संदीप कुमार को पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से निलंबित किया जा रहा है.’

संदीप कुमार को 31 अगस्त 2016 को दिल्ली कैबिनेट से बाहर कर दिया गया था. खास बात है कि विवादित CD सामने आने के बाद ऐक्शन लिया गया था. इसके बाद 3 सितंबर 2016 को कुमार को दिल्ली पुलिस ने गिरफ्तार कर दिया था. उनके खिलाफ महिला ने पेय में नशीला पदार्थ मिलाकर रेप करने और वीडियो बनाने के आरोप लगाए थे. घटना का वीडियो काफी वायरल हुआ था.

आतिशी छत्रसाल स्टेडियम में तिरंगा फहराएंगी

पीड़िता का दावा था कि राशन कार्ड देने के नाम पर उसके साथ गलत काम किया गया था. संदीप कुमार ने आरोपों से इनकार किया था. कुमार 2015 में 5 बार के विधायक जय किशन को हराकर चर्चा में आ गए थे. बाद में उन्हें AAP ने दिल्ली सरकार में जगह दी थी.