मेरठ। उत्तर प्रदेश के मेरठ जिले के एक स्कूल में उस वक्त हंगामा खड़ा हो गया, जब प्रिसिंपल ने छात्रों को मीट (नॉनवेज) खिला दिया। इसके बाद परिवार के लोग बच्चों को लेकर थाने पहुंचे। मिड डे मील के नाम पर मीट खिलाने के आरोप में प्रिसिंपल को हिरासत में लिया गया है। वहीं मामला बढ़ता देख प्रिसिंपल को निलंबित कर दिया गया है। इसके साथ ही विभागीय जांच के आदेश दिए है। यह पूरा मामला मेरठ के कोतवाली थाना क्षेत्र का है

मिली जानकारी के मुताबिक, वेदवाड़ा के प्राइमरी सरकारी स्कूल के प्रिंसिपल मोहम्मद इकबाल ने विद्यालय में छात्रों से नॉनवेज मंगवाया और एक छात्र को खिला दिया, जो अलग समुदाय से था। छात्र का आरोप है कि सर ने कहा था कि आज सब्जी अच्छी नहीं आई है। बाजार से जाकर मीट ले आओ और फिर उनसे खाने के लिए भी कहा। छात्र ने यह बात अपने परिजनों को बताई जिसके बाद परिजन स्कूल पहुंचे और हंगामा शुरू कर दिया।

ये भी पढ़ें: लड़के की चाहत में चुरा लिया 6 महीने का बच्चा, तीसरी आंख की मदद से जीआरपी ने किया बरामद

हंगामे के बाद यह पूरा मामला थाने पहुंचा। जहां परिजनों ने स्कूल के प्रिसिंपल की शिकायत की। मिड डे मील के नाम पर मीट खिलाने के आरोप में पुलिस ने प्रिंसिपल मोहम्मद इकबाल को हिरासत में लेकर पूछताछ की। वहीं बेसिक शिक्षा अधिकारी (BSA) ने स्कूल अध्यापक को तत्काल प्रभाव से सस्पेंड कर दिया है। उन्होंने कहा कि स्कूलों में जो मिड डे मील आता है, बच्चों को यहीं खिलाना चाहिए। इस तरह की घटना दोबारा न हो इसके लिए उन्होंने खंड शिक्षा अधिकारी को समय-समय पर मिड डे मील के जांच के निर्देश दिए हैं।