पुष्पेश द्विवेदी, सिंगरौली। मध्य प्रदेश के सिंगरौली जिले के एनसीएल कोल ब्लॉक  के दुद्धीचुआ कोल माइंस में एक बोलेरो वाहन पानी की बाढ़ में बहते हुए माइंस में जा गिरी।घटना का वीडियो भी सामने आया है। जिसमे साफतौर पर देखा जा सकता है कि किस तरीके से पानी के बहाव के कारण बोलेरो धीरे-धीरे होकर खदान में गिर जाती है। हालांकि कि गनीमत रही की बोलेरो जैसे ही बहने लगी तो बोलेरो में सवार चालक सहित अन्य 2 लोगों ने कूद कर अपनी जान बचाई। नहीं तो बड़ा हादसा भी हो सकता था। इस घटना को वहीं मौजूद अन्य वाहन चालक ने अपने मोबाइल के कैमरे में कैद कर लिया। 

चालक समेत दो लोगों ने कूदकर बचाई जान 

मिली जानकारी के अनुसार ये पूरा मामला  दुद्धीचुआ  खदान का है। बोलेरो चालक वहां पदस्थ कर्मियों के लिए लंच लेकर जा रहा था। तभी ओबी में बह रहे तेज बहाव को उसने पार करने की कोशिश की। तभी वाहन अनियंत्रित होकर पानी की तेज धार में बहने लगी। जिसके बाद चालक समेत अन्य दो लोगों ने कूदकर किसी तरह अपनी जान बचाई। इधर देखते ही देखते बोलेरो बहकर खाई में जा गिरी। 

इस हालत में मिला वाहन 

वहीं जब वाहन खोजबीन की गई तो बोलेरो खड़िया खदान क्षेत्र के एक बड़े नाले में गिरी मिली। वहीं अगर दूसरी तरफ एनसीएल के सुरक्षा व्यवस्था की बात करें तो यह बेहद लचर दिखाई पड़ रही है। गनीमत रही कि समय रहते तीनों लोगों ने कूद कर अपनी जान बचाई नहीं तो बड़ा हादसा हो जाता। हालांकि यह खबर सामने आते ही दुध्धीचुआ खदान के अधिकारियों के हाथ पांव फूलने लगे हैं और वह अब इस मामले में कुछ भी कहने से बच रहे है। 

Follow the LALLURAM.COM MP channel on WhatsApp
https://whatsapp.com/channel/0029Va6fzuULSmbeNxuA9j0m