इमरान खान, खंडवा। मध्य प्रदेश के खंडवा जिला मुख्यालय से 10 किलोमीटर दूर हापला दिपला गांव के ग्रामीण और स्कूली बच्चे अपनी जान जोखिम में डालकर नदी का पुल पार कर रहे हैं। कई सालो से बारिश के मौसम में इस समस्या से ग्रामीणों को गुजरना पड़ता है। ग्रामीणों की मांग है कि उनके नदी के ऊपर एक बड़ा सा पुल बन जाए तो इस छोटे से पुल को पार करने से वह बच जाए। 

जान जोखिम में डालकर करते है पुल पार 

वहीं इस समस्या को लेकर ग्रामीणों ने बताया कि बारिश के दिनों में उन्हें अपनी जान जोखिम में डालकर पुल से निकलना पड़ रहा है। कई बार नदी पार करते समय पशु और अन्य लोग भी हादसे शिकार हो चुके और कहीं दुर्घटनाएं भी हो चुकी है। बावजूद शासन-प्रशासन इस ओर कोई ध्यान नहीं दे रहा है। 

देखते ही देखते बाढ़ के पानी में समा गई बोलेरो, चालक समेत दो लोगों ने कूदकर बचाई जान, Video वायरल 

दरअसल हापला दिपला दोनों गांव के बीच सुक्ता नदी है, जो लगातार बारिश होने के बाद उफान पर है। गांव से शहर को जोड़ने के लिए इस नदी पर छोटा सा रपटा (पुल) बना है। जरा सी बारिश में पानी इस छोटे से पुल के ऊपर आ जाता है। ग्रामीण मजदूरी सहित अपने अन्य काम धंधों और स्कूल जाने के लिए अपनी जान जोखिम में डालकर यहां से निकल रहे है।

प्रशासन लोगों से कर चुका अपील 

हालांकि बारिश से पहले ही जिला प्रशासन लोगों से अपील भी कर चुका है कि बारिश का पानी अगर पुल के ऊपर से बह रहा है तो नदी नाले पर ना करें। लेकिन जिला प्रशासन की अपील का ग्रामीणों पर कोई असर दिखाई नहीं दे रहा है, वे अपनी जान जोखिम में डालकर नदी पार करते दिखाई दे रहे है। अगर इस दौरान कोई बड़ा हादसा होता है, तो इसकी जवाबदारी कौन लेगा ? 

Follow the LALLURAM.COM MP channel on WhatsApp
https://whatsapp.com/channel/0029Va6fzuULSmbeNxuA9j0m