दिल्ली में इस बार स्वतंत्रता दिवस पर CM अरविंद केजरीवाल की जगह शिक्षा मंत्री आतिशी तिरंगा फहराने वाली थीं. सामान्य प्रशासन विभाग ने इस फैसले पर रोक लगा दी है. आतिशी ने कहा, ”तिरंगा चुनी हुई सरकार फहराती है. 15 अगस्त 1947 से पहले देश में अंग्रेज का राज था. आज चुनी हुई सरकार को झंडा फहराने से रोका जा रहा है तो लगता है कि दिल्ली में कोई नए वॉयसराय आ गए हैं.”

CM अरविंद केजरीवाल जेल में हैं. ऐसे में यह सवाल उठ रहा था कि स्वतंत्रता दिवस पर CM की जगह कौन झंडा फहराएगा. इसको लेकर CM केजरीवाल ने खुद LG विनय कुमार सक्सेना को चिट्ठी लिखी थी. उन्होंने जानकारी दी थी कि कैबिनेट मंत्री आतिशी तिरंगा फहराएंगी.

जीत सच्चाई की होती है- आतिशी

आतिशी ने इस फैसले के बाद कहा, ”आज से आम आदमी पार्टी सत्यमेव जयते DP कैंपने लॉन्च कर रही है. BJP हमें तोड़ नहीं सकती है. AAP के सभी सोशल मीडिया हैंडल पर इसकी शुरुआत की जाएगी. जिसमें DP बदला जाएगा. हमारे नेताओं को कितना भी जेल में डाल ले. जीत सच्चाई की होती है. दोपहर 3 बजे से AAP के नेता और कार्य़कर्ता सत्यमेव डिस्प्ले पिक्चर कैम्पेन शुरू करेंगे.”

AAP कभी दबी नहीं – आतिशी

इस कैम्पेन के तहत CM केजरीवाल और मनीष सिसोदिया की तस्वीर लगी एक पोस्टर DP में लगाई जाएगी जिसके ऊपर सत्यमेव जयते लिखा हुआ है. आतिशी ने कहा, ”आम आदमी पार्टी कभी दबी नहीं, कभी डरी नहीं. SC के चलते मनीष सिसोदिया जेल से बाहर आए. 15 अगस्त को झंडा फहराना दिल्ली की चुनी हुई सरकार का अधिकार है.”