नई दिल्ली। नॉन-एग्जीक्यूटिव जाब के इच्छुक उम्मीदवारों के लिए gail (india) limited सुनहरा अवसर लेकर आया है। संस्थान में 350 से अधिक पदों पर भर्ती की जाएगी। गेल ने अपने विभिन्न सेंटर्स, यूनिट्स में नॉन-एग्जीक्यूटिव कैडर के तहत जूनियर इंजीनियर, फोरमैन पद पर भर्ती के लिए पात्र उम्मीदवार के लिए आवेदन आमंत्रित किए है। उम्मीदवार ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। आवेदन की अंतिम तिथि 7 सितंबर है।

इन पदों पर होगी भर्ती

नॉन-एग्जीक्यूटिव पदों के लिए निकाली गई रिक्तियों में जूनियर इंजीनियर केमिकल के 2, जूनियर इंजीनियर मेकेनिकल का 1 पद रिक्त है। फोरमैन पदों में इलेक्ट्रिकल का 1, इंस्ट्रूमेंटेशन के 14, सिविल के 6 पदों पर बहाली की जाएगी। इसके अलावा जूनियर सुपरिंटेंडेंट ऑफिशियल लैंग्वेज के 5, जूनियर केमिस्ट के 8, जूनियर अकाउंटेंट के 14, टेक्निकल असिस्टेंट (लेबोरेटरी) के 3, ऑपरेटर (केमिकल) के 73, टेक्नीशियन (इलेक्ट्रिकल) के 44, टेक्नीशियन (इंस्ट्रूमेंटेशन) के 45, टेक्नीशियन (मेकेनिकल) के 39, टेक्नीशियन (टेलीकॉम एंड टेलीमेट्री) के 11, ऑपरेटर (फायर) के 39, ऑपरेटर (बॉयलर) के 8, अकाउंट असिस्टेंट के 13 एवं बिजनेस असिस्टेंट 65 पदों पर आवेदन का मौका है।

योग्यता

न्यूनतम 60 प्रतिशत अंकों के साथ केमिकल/ पेट्रोकेमिकल/केमिकल टेक्नोलॉजी/पेट्रोकेमिकल टेक्नोलॉजी में इंजीनियरिंग डिप्लोमा प्राप्त करनेवाले जूनियर इंजीनियर (केमिकल) पद के लिए आवेदन कर सकते हैं। ऑपरेटर (केमिकल) पद पर फिजिक्स, केमिस्ट्री और मैथमेटिक्स में न्यूनतम तीन वर्षीय स्नातक डिग्री प्राप्त करनेवाले आवेदन कर सकते हैं। आवेदक के पास कम से कम एक वर्ष का कार्यानुभव भी होना चाहिए।

आयु सीमा

हर पद के लिए अलग-अलग आयु सीमा निर्धारित की गई है। पद के अनुसार तय आयु सीमा का विवरण गेल की ओर से जारी किया गया। आरक्षित श्रेणी के उम्मीदवारों को अधिकतम आयु सीमा में नियमानुसार छूट प्रदान की जाएगी। उम्मीदवारों का चयन कंप्यूटर आधारित परीक्षा, ट्रेड टेस्ट या स्किल टेस्ट, डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन एवं मेडिकल एग्जाम के आधार पर किया जाएगा। इच्छुक और पात्र उम्मीदवार इन पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। अंतिम तिथि 7 सितंबर 2024 है। ज्यादा जानकारी के लिए गेल की वेबसाइट देखें।