कमल वर्मा, ग्वालियर। सुप्रीम कोर्ट के तीन तलाक को प्रतिबंधित करने के बावजूद इस कानून का लगातार उल्लंघन हो रहा है। एक ऐसा ही ग्वालियर से सामने आया है। SP दफ्तर पहुंची एक पीड़िता बताया कि उसके शौहर ने बिना तलाक दिए दूसरा निकाह कर लिया है। पता चलने पर जब वह अपनी ससुराल पहुंची तो शौहर ने उसके परिवार और अपने परिवार के सदस्यों के बीच में तीन बार तलाक बोलकर उससे पल्ला झाड़ लिया। एक महीने से पीड़िता पुलिस दफ्तरों के चक्कर काट रही और शौहर के खिलाफ केस दर्ज कराने की कोशिश कर रही है।

दरअसल, पीड़िता का निकाह सुल्तान खान से 2018 में हुई थी। निकाह के बाद से पीड़िता को दहेज के लिए ससुराल वाले प्रताड़ित करते थे। जिसके चलते वह अपने मायके में रह रही थी। इस बीच बीमारी के कारण उसके बच्ची मौत भी हो गई। इधर, पीड़िता ने शौहर के खिलाफ घरेलू हिंसा का केस दर्ज करवाया। यह मामला अभी भी न्यायालय में विचाराधीन है। इस बीच पीड़िता को पता चला कि शौहर ने दूसरी महिला से निकाह कर लिया है। इसके बाद वह 9 जुलाई को ससुराल पहुंची। जहां उसने सौतन का बच्चा देखा।

इसे भी पढ़ें: MP में फिर तीन तलाक का मामला: बीवी को डाक के जरिए भेजा पत्र, शौहर समेत 3 पर FIR

पीड़िता ने पूछा कि तलाक लिए बिना दूसरा निकाह कैसे कर सकते हो। इस पर शौहर ने उसे मौके पर ही तीन बार तलाक बोल दिया। पीड़िता ने इसकी शिकायत महिला थाने में की, लेकिन महिला थाने में कोई कार्रवाई नहीं की। इसके बाद वह मंगलवार को एसपी की जनसुनवाई में पहुंची और इंसाफ की गुहार लगाई। फिलहाल, इस मामले में पुलिस के वरिष्ठ अधिकारियों ने महिला थाना पुलिस को वैधानिक कार्रवाई के निर्देश दिए हैं। यह कोई पहला मामला नहीं है, इसके पहले भी कई ऐसे मामले सामने आ चुके हैं।

इसे भी पढ़ें: मुस्लिम महिला का दर्दः तीन तलाक हटाने पर BJP को दी थी वोट, शौहर को जानकारी हुई तो बीच सड़क पर मारपीट कर दिया Triple Talaq

Follow the LALLURAM.COM MP channel on WhatsApp
https://whatsapp.com/channel/0029Va6fzuULSmbeNxuA9j0m